Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

iPhone यूजर्स को iOS 18 में मिलेंगे AI फीचर्स, Apple जल्द दे सकती है नया अपडेट

अगर आप एप्पल आईफोन चलाते हैं तो आपके लिए एक बेहद काम की खबर है। कंपनी ने हाल ही में यूजर्स के लिए iOS 17 का अपडेट जारी किया था लेकिन अब ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है कि कंपनी जल्दी ही iOS 18 का अपडेट भी दे सकती है। इसमें यूजर्स को कई सारे AI फीचर्स मिल सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 26, 2023 8:33 IST
ios 18, apple, ai,artificial intelligence, generative ai, apple music, imessage, siri,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईओएस 18 में यूजर्स को कई सारे एआई फीचर्स मिल सकते हैं।

टेक्नोलॉजी की दुनिया में पिछले कुछ दिनों से एप्पल छाया हुआ है। कंपनी पहले आईफोन 15 को लेकर चर्चा में जिसे एप्पल ने 12 सितंबर को मार्केट में लॉन्च किया था। हाल ही में एप्पल की तरफ से iOS17 को जारी किया था, जिसमें कई धमाकेदार फीचर्स यूजर्स को दिए गए हैं। अब iOS को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है। 

कुछ रिपोर्ट में यह सामने आया है कि एप्पल जल्द ही एक नया iOS अपडेट रिलीज कर सकती है। कंपनी अपने यूजर्स को iOS 18 दे सकती है। एप्पल की तरफ से इसे iOS 17 के सक्सेसर के रूप में रिलीज किया जा सकता है। यह सिर्फ एक नॉर्मल अपडेट नहीं होगा बल्कि इसमें iOS 17 से बेहतर फीचर्स भी मिलेंगे। इस बात का खुलासा मार्क गुरमन ने दी। 

कई एप्लिकेशन में जुड़ सकता है AI

रिपोर्ट के मुताबिक iOS18 को कंपनी कई सारे AI अपग्रेड के साथ पेश कर सकती है। इस नए आईओएस अपडेट में यूजर्स को एप्पल म्यूजिक, सिरी और मैसेज जैसे ऐप्लिकेशन को AI फीचर्स के साथ जोड़ा जा सकता है। 

एप्पल अपने अपकमिंग ओएस अपडेट के साथ गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर दे सकती है। गूगल अपने कई सारे प्रोडक्ट को AI फीचर्स के साथ इंटीग्रेटेड कर चुका है। दूसरी तरफ ChatGPT भी अपने प्लेटफॉर्म में कई सारे AI फीचर्स को जोड़ चुका है। 

iOS 17 में थे कई बेहतरीन फीचर्स

आपको बता दें कि एप्पल ने पिछले महीने आईफोन्स यूजर्स के लिए iOS17 का अपडेट रिलीज किया था। इस अपडेट में कंपनी ने अपने यूजर्स को नेम ड्रॉप, लाइव वॉयस मेल, फेसटाइम मैसेज रिकॉर्ड करने की सुविधा, पर्सनलाइज्ड कॉन्टैक्ट पोस्टर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए थे। एप्पल ने इस अपडेट में आटो करेक्ट का फीचर भी दिया था। इसकी मदद से यूजर्स किसी वाक्य में करेक्शन कर सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement