Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Jio Air Fiber आज होगा लॉन्च, बिना किसी वॉयर कनेक्शन के मिलेगी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड

रिलायंस जियो आज जियो एयर फाइबर को लॉन्च करने जा रही है। जियो के फैंस पिछले काफी लंबे समय से इस डिवाइस का इंतजार कर रहे हैं। जियो एयर फाइबर ब्रॉडबैंड की दुनिया में क्रांतिकारी परिवर्तन ला सकता है क्यों कि इसे बिना किसी वायर कनेक्शन के इंस्टाल किया जा सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 19, 2023 8:30 IST
Jio Air Fiber, Jio Air Fiber Launch, Jio Air Fiber benifits, Ganesh Chaturthi, Jio Air Fiber Price- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयर फाइबर में यूजर्स को 5G सिम के माध्यम से हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

Jio Air Fiber Today: दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपना मच अवेटेड डिवाइस जियो एयर फाइबर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 46वीं AGM मीटिंग में ऐलान किया था कि जियो एयर फाइबर को गणेश चतुर्थी के मौके पर 19 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि जियो एयर फाइबर ब्रॉडबैंड का एक नया वर्जन होगा जिसमें यूजर्स को बिना किसी तार के इंटरनेट सर्विस मिलने वाली है। 

जियो एयर फाइबर वायरलेस डोंगल की तरह काम करेगा जिसमें यूजर्स को 1.5Gbps तक की हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा मिलेगी। अभी ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने में आपको फाइबर लाइन के जरिए इंटरनेट की सुविधा दी जाती है लेकिन जियो एयर फाइबर में किसी भी तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत नहीं पडे़गी। इसको आप बेहद आसानी से इंस्टाल करा सकते हैं। 

पोर्टेबल होगा जियो एयर फाइबर

जियो एयर फाइबर एक पोर्टेबल डिवाइस होगा इसलिए आप इसे अपने घर में एक जगह से दूसरी जगह पर कहीं भी शिफ्ट कर सकते हैं। इसमें यूजर्स को 5G इंटरनेट हाइ स्पीड की सर्विस मिलेगी। एजीएम मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो एयर फाइबर से उन जगहों में इंटरनेट को पहुंचाना बेहद आसान हो जाएगा जहां पर वायर की कनेक्टिविटी संभव नहीं है। कंपनी को उम्मीद है कि जियो एयर फाइबर के जरिए करीब 20 करोड़ घरों और दूसरी जगहों पर इंटरनेट की पहुंच बनेगी।

Jio Air Fiber  में होगा 5G एंटीना 

जियो एयर फाइबर में यूजर्स को सिम लगाने के लिए पोर्ट मिलेगा। कंपनी इसमें 5G एंटीना का इस्तेमाल करेगी जिससे यूजर्स को 1.5GB तक की हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। फिलहाल अभी कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इसे किस प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाएगा लेकिन माना जा रहा है कि यह ट्रेडिशनल ब्रॉडबैंड कनेक्शन से थोड़ा महंगा हो सकता है। कंपनी इसे 5 से 6 हजार रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- Nothing 26 सिंतबर को लॉन्च करेगा 3 नए धांसू प्रोडक्ट, पॉकेट फ्रैंडली होगी इनकी कीमत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement