Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Jio-Airtel-Vi के सबसे सस्ते प्लान, दूसरा नंबर एक्टिव रखने में नहीं होगी कोई परेशानी

कई बार दो सिम को एक साथ रिचार्ज करा पाना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आप दूसरे सिम के लिए सस्ता रिचार्ज तलाश रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की जानकारी दे रहे हैं जिससे आप अपने सेकंडरी नंबर को एक्टिव रख सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 05, 2024 22:37 IST
cheapest recharge, Airtel, Jio, Vi, cheapest recharge Plans, cheapest recharge of jio, cheapest rech- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के सबसे सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान।

Jio Airtel Vodafone idea cheapest Plans: आज के दौर में लगभग सभी मोबाइल फोन्स फिर चाहे फीचर फोन हो या फिर स्मार्टफोन डुअल सिम के साथ आते हैं। इतना ही नहीं लगभग सभी मोबाइल यूजर डुअल सिम भी रखते हैं। हालांकि एक समय पर दोनों सिम पर महंगे रिचार्ज करा पाना कई बार मुश्किल भरा हो जाता है। अगर आपके पास भी दो सिम रखते हैं और बार बार दोनों नंबर पर महेंग रिचार्ज करा कर परेशान हैं तो यह खबर आपके बेहद काम आने वाली है। 

देश में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां हैं। आज हम आपको तीनों की कंपनियों के उन सस्ते रिचार्ज प्लान्स की जानकारी देने वाले हैं जिससे आप अपने नंबर को हमेंशा एक्टिव रख सकते हैं। यानी अगर आप एक नंबर पर डेटा और कॉलिंग के लिए महंगा रिचार्ज कराते हैं तो दूसरे नंबर को सस्ते रिचार्ज से एक्टिव रखकर इनकमिंग कॉल जारी रख सकते हैं। 

जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान

अगर आपके पास जियो का दूसरा नंबर है तो आप इसे एक्टिव रखने के लिए 149 रुपये का रिचार्ज करा सकते हैं। जियो का यह प्लान 20 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इतना ही नहीं इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 1GB डेटा भी ऑफर करती है। इसके साथ ही 20 दिन तक आप अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसमें हर दिन 100 SMS भी मिलते हैं। 

cheapest recharge, Airtel, Jio, Vi, cheapest recharge Plans, cheapest recharge of jio

Image Source : फाइल फोटो
रिलायंस जियो का सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान।

Airtel का सस्ता रिचार्ज प्लान

अगर आप अपने एयरटेल के नंबर को सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान के साथ एक्टिव रखना चाहते हैं तो आपको बता दें कि 155 रुपये से रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान में एयरटेल यूजर्स को 24 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को 1GB डेटा देती है। 24 दिन तक आप सभी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग के साथ कुल 300 SMS का फायदा उठा सकते हैं। इसमें कंपनी हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है। 

वोडाफोन आइडिया का सस्ता रिचार्ज प्लान

वोडाफोन आइडिया का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान सिर्फ 98 रुपये का है। इस प्लान में ग्राहकों को 14 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें कंपनी 200MB डेटा ऑफर करती है। इस प्लान में किसी तरह के एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती लेकिन आप 14 दिन तक सभी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- 1 मिनट में दिल्ली-मुंबई से पहुंचेंगे न्यूयॉर्क और वाशिंगटन डी.सी! नई टेक्नोलॉजी आपको कर देगी हैरान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement