Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Jio के इस प्लान ने Vi की निकाली हवा, दाम एक लेकिन फायदे में है बड़ा अंतर

रिलायंस जियो देश की नंबर एक टेलिकॉम कंपनी है जबकि वहीं वोडाफोन आइडिया देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है। जियो और वीआई की लिस्ट में 299 रुपये का एक प्लान शामिल है। दोनों कंपनियों के प्लान की कीमत तो एक है लेकिन दोनों के फायदे काफी अलग-अलग हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 25, 2024 14:53 IST
Jio, Jio News, Jio Offer, Jio Best Plan, jio Cheapest Plan, Jio Rs 299 Plan, Vi Recharge- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो ने बढ़ा दी वोडाफोन आइडिया की टेंशन।

टेलिकॉम सेक्टर की जब भी आती है तो रिलायंस जियो का नाम सबसे पहले लिया जाता है। जियो ही इस सेक्टर की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। जियो के पास सबसे ज्यादा यूजर्स मौजूद हैं। इस समय करीब 45 करोड़ से ज्यादा लोग अपने फोन में जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए तरह तरह के रिचार्ज प्लान्स पेश करती है। आज हम आपको जियो के एक ऐसे  प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने वोडाफोन आइडिया की टेंशन बढ़ा दी है। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने यूजर्स की सहूलियत के लिए अपने रिचार्ज के पोर्टफोलियो में कई तरह के शानदार प्लान्स ऐड कर रखे हैं। हम आपको जियो का एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत वीआई के एक प्लान से मिलती है लेकिन जियो अपने ग्राहकों को कहीं ज्यादा बेहतर सर्विस देता है। अगर आप अपने नंबर पर रिचार्ज कराने वाले हैं तो इस प्लान को चेक कर सकते हैं। 

Jio का 299 रुपये वाला प्लान

जियो का 299 रुपये का प्लान कंपनी का सबसे ट्रेंडिंग प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को कंपनी 28 दिन की वैलिडिटी देती है। आप 28 दिन तक किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। अगर इस प्लान के डेटा बेनिफिट की बात की जाए तो इसें आपको पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 56GB डेटा मिलता है यानी आप हर दिन 2GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

जियो अपने इस प्लान में भी दूसरे प्लान की ही तरह यूजर्स को कुछ एडिशनल बेनिफिट्स भी देता है। इसमें आपको 28 दिन के लिए जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो अपने ग्राहकों को इसमें हर दिन 100SMS भी देता है। 

Vi का 299 रुपये का प्लान

अगर आप वोडाफोन आइडिया का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आप भी 299 रुपये का रिचार्ज प्लान ले सकते हैं। अगर वीआई के बेनिफिट्स की बात करें तो यह कंपनी अपने यूजर्स को इसमें जियो की ही तरह 28 दिन की वैलिडिटी देती है। इसमें भी आपको हर दिन 100 SMS साथ में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर की जाती है।

अगर इसके डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें हर दिन 1.5GB डेटा इस्तेमाल करने के लिए मिलता है। जबकि जियो अपने ग्राहकों को डेली 2GB डेटा ऑफर करता है। वीआई का यह प्लान बिंज ऑल नाइट ऑफर के साथ आता है जिससे आप रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक फ्री में अनलिमिटेड डेटा एक्सेस कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Jio ने लॉन्च किए दो सस्ते प्लान्स, मच गया हड़कंप, सिर्फ 29 रुपये में मिलेगा OTT सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement