Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Jio का बिना तार वाला WiFi डिवाइस हुआ लॉन्च, 1Gbps स्पीड के साथ Free में देख सकेंगे Netflix-Amazon Prime

रिलायंस जियो ने जियो एयर फाइबर को लॉन्च कर दिया है। जियो एयर फाइबर में यूजर्स को बिना किसी वॉयर कनेक्शन के हाई स्पीड इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिलेगी। जियो ने अभी इसे सिर्फ 8 शहरों में लॉन्च किया है। जियो एयर फाइबर के कई प्लान्स में यूजर्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म का भी सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 20, 2023 8:54 IST
Jio AirFiber Max, Jio AirFiber Max price, Jio AirFiber Max feature, free netflix, free amazon prime- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयर फाइबर के सभी प्लान्स में यूजर्स को 550 डिजिटल चैनल की भी सुविधा मिलेगी।

रिलायंस जियो ने कल गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने फैंस के लिए Jio Air Fiber को लॉन्च कर दिया। जियो एयर फाइबर में कई सारी ऐसी खासियत हैं जो इसे ब्रॉडबैंड से अलग बनाती हैं। कंपनी ने जियो एयर फाइबर को अभी दिल्ली अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता,मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और पुणे में ही लॉन्च किया है लेकिन जल्द ही दूसरे शहरों में इसकी सर्विस पहुंचेगी। इसमें यूजर्स को बिना किसी तार के 1Gbps तक की इंटरनेट सर्विस मिलेगी। 

अगर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नई नई मूवी, टीवी और ड्रामा शो को देखना पसंद करते हैं तो जियो एयर फाइबर आपके लिए बेहद खास होने वाला है। डिवाइस को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इसके लिए दो प्रकार के प्लान लॉन्च किए हैं। पहला प्लान जियो एयर फाइबर है जबकि दूसरा प्लान जियो एयर फाइबर मैक्स के नाम से है। दोनों प्लान्स में आपको फ्री में 14 तरह के ओटीटी प्लेटफॉर्म का फ्री में सब्सक्रिप्शन मिलता है।

599 रुपये का है बेसिक प्लान

जियो एयर फाइबर के पहले प्लान यानी जियो एयर फाइबर में रिचार्ज प्लान के 3 ऑप्शन हैं। पहला और बेसिक प्लान 599 रुपये का है जिसमें ग्राहकों को 30Mbps की स्पीड मिलेगी। जबकि दूसरा रिचार्ज प्लान 899 रुपये का है जिसमें आपको 100Mbps की स्पीड मिलेगी। इसमें भी आपको 14 ओटीटी ऐप्स दिए जाएंगे। तीसरा प्लान 1199 रुपये का है जिसमें आपको 14 ओटीटी ऐप्स के साथ अमेजन प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा और नेटफ्लिक्स भी ऑफर किया जाता है। 

बड़े रिचार्ज में मिलेंगे कई फायदे

अगर आप जियो एयर फाइबर के कनेक्शन में जियो एयर फाइबर मैक्स प्लान चुनते हैं तो इसमें भी आपको तीन तरह के रिचार्ज प्लान मिलते हैं। मैक्स प्लान की खास बात यह है कि इसमें तीनों रिचार्ज प्लान में 14 ओटीटी ऐप्लिकेशन के साथ फ्री में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन मिलता है। मैक्स प्लान का पहला रिचार्ज 1499 रुपये का होगा जिसमें आपको 300Mbps की स्पीड मिलेगी। दूसरा रिचार्ज प्लान 2499 रुपये का होगा जिसमें 500Mbps की स्पीड मिलेगी। इसका तीसरा प्लान 3999 रुपये का होगा जिसमें यूजर्स को 1000mbps यानी 1Gbps की स्पीड मिलेगी। 

आपको बता दें कि जियो एयर फाइबर की सबसे बड़ी खासियत इसकी पोर्टेबिलिटी है। वॉयर कनेक्शन न होने की वजह से इसे एक जगह  से दूसरी जगह आसानी से ले जाया जा सकता है। हालांकि सभी जगह पर इसकी स्पीड क्या होगी यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वहां पर 5G की कनेक्टिविटी कितनी बेहतर है। इस डिवाइस में 5G सिम का इस्तेमाल होगा। 

यह भी पढ़ें-  Jio Air Fiber हुआ लॉन्च, इन 8 शहरों से हुई शुरुआत, बेसिक प्लान में 30mbps की स्पीड के साथ मिलेंगे 550 चैनल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement