Wednesday, June 05, 2024
Advertisement

स्मार्टफोन में होगा 320MP का कैमरा और 4.7Gbps की धमाकेदार स्पीड, इस प्रोसेसर से DSLR भी रह जाएंगे पीछे!

अभी तक आपने 200 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन्स देखे होंगे। जल्द ही आपको बाजार में 320 मेगापिक्सल वाले फोन्स भी देखने को मिल सकते हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि मीडियाटेक ने एक ऐसा प्रोसेसर लॉन्च कर दिया है जो इतने बड़े कैमरा सेंसर को आसानी से सपोर्ट कर सकता है। इसमें यूजर्स को 4.7Gbps तक की डाउनलोडिंग स्पीड भी मिलेगी।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 12, 2024 14:24 IST
 Mediatek Dimensity 8250, mediatek, oppo reno 12, upcoming smartphone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मीडियाटेक के नए प्रोसेसर से स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा क्वालिटी मिलेगी।

जब भी कोई नया स्मार्टफोन लेता है तो सबसे ज्यादा ध्यान उसके कैमरे पर ही जाता है। अक्सर लोग अच्छी फोटो और वीडियो कैप्चर करने वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। यही वजह है कि लोग ज्यादा मेगापिक्सल वाला फोन खरीदने की कोशिश करते हैं। स्मार्टफोन कंपनियां भी अब अपने फोन्स में कम से कम 50 मेगापिक्सल का कैमरा देने लगी हैं। लेकिन, आपको बता दें कि बहुत जल्द मार्केट में 320 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन भी देखने को मिल सकता है। 

अभी तक आपने स्मार्टफोन्स में अधिकतम 200MP का कैमरा ही देखा होगा। लेकिन आने वाले समय में बहुत जल्द आपको 320 मेगापिक्सल वाला फोन भी देखने को मिलेगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि अब 320 मेगापिक्सल को सपोर्ट करने वाला दमदार प्रोसेसर लॉन्च हो गया है। 

फोन में मिलेगी रॉकेट सी स्पीड

दरअसल हाल ही में प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक ने हाल ही में अपना नया प्रोसेसर Mediatek Dimensity 8250 को लॉन्च कर दिया है। इस प्रोसेसर में आपको अपने फोन में रॉकेट की तरह की धमाकेदार स्पीड मिलने वाली है। इस प्रोसेसर में यूजर्स को मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 3.1Ghz की मिलने वाली है। 

320MP के कैमरे से आएगी दमदार फोटो

मीडियाटेक ने इस प्रोसेसर में कम क्लॉक स्पीड वाले तीन Cortex- A78 और वहीं चार Cortex-A55 कोर दिए गए हैं। मीडिया टेक के इस नए प्रोसेसर की सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें 320 मेगापिक्सल तक कैमरे को सपोर्ट करने की क्षमता होगी। अब जब यह प्रोसेसर लॉन्च हो गया है कि इस बात की ज्यादा उम्मीद है कि भविष्य में स्मार्टफोन बाजार में 200 मेगापिक्सल से ज्यादा वाला स्मार्टफोन्स भी देखने को मिल सकते हैं। 

60fps में होगी 4K रिकॉर्डिंग

अगर आप वीडियो शूट करने में इंट्रेस्ट रखते हैं तो भी यह प्रोसेसर आपकी खूब मदद करने वाला है। इस प्रोसेसर की मदद से आप फोन के कैमरे से 60fps में 4K रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। स्मार्टफोन कंपनियां इस प्रोसेसर की मदद से अपने डिस्प्ले क्वालिटी को पहले से ज्यादा बेहतर बना सकेंगी।

4.7Gbps की होगी डाउनलोडिंग स्पीड

Mediatek Dimensity 8250 से फोन में 180Hz रिफ्रेश वाली डिस्प्ले उपलब्ध कराई जा सकती है। इस रिफ्रेश रेट के साथ आप हैवी टास्क को बेहद स्मूथ परफॉर्मेंस के साथ हैंडल कर सकते हैं। आपको बता दें कि मीडियाटेक अपने इस नए प्रोसेसर के साथ इंटीग्रेटेड 5G मॉडम दे रही है। इस प्रोसेसर में आपको धमाकेदार डाउनलोड स्पीड मिलेगी। इसकी अधिकतम डाउनलोड स्पीड 4.7Gbps तक की होगी।

यह भी पढ़ें- Flipkart Sale: iPhone 14 के दाम में बड़ी गिरावट, पहली बार सबसे कम कीमत पर पहुंचा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement