Friday, April 19, 2024
Advertisement

अमेरिका में छाया ChatGPT, 6 दिन के अंदर लाखों iOS यूजर्स ने किया डाउनलोड

अकेले आईओएस पर डाउनलोड की बात करें तो सबसे बेहतरीन पांच दिन में एआई आधारित बिंग के 2,50,000 और एज के 1,95,000 डाउनलोड हुए थे। मई में अमेरिका में हुए कुल डाउनलोड के मामले में आईओएस और एंड्रॉयड मिलाकर बिंग और एज अभी चैटजीपीटी से आगे हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 27, 2023 9:38 IST
ChatGPT, ChatGPT in iOS, Open AI, ChatGPT in America, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईओएस में आने के बाद से चैटजीपीटी का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है।

ChatGPT in America:  माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली ओपनएआई ने हाल ही में आईओएस प्लेटफॉर्म पर चैटजीपीटी को लॉन्च किया था। इसके लॉन्च होने के बाद से अमेरिका में चैटजीपीटी की धूम मची हुई है। एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि iOS प्लेटफॉर्म पर चैटजीपीटी आने के महज 6 दिन के अंदर ही इसे 5 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। 

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, चैटजीपीटी ने माइक्रोसॉफ्ट के बिंग और एज जैसे एआई और चैटबॉट ऐप सहित कई प्रतिद्वंद्वी ऐप को पीछे छोड़ दिया। माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल फरवरी में पहली बार बिंग और एज दोनों में एआई को जोड़ा था। लॉन्चिंग के बाद लोगों ने इसमें काफी रुचि दिखाई थी।

इतने बार डाउलोड किया गया चैटजीपीटी

आईओएस और एंड्रॉइड मिलाकर उनके सबसे अच्छे पांच दिन की  में बिंग के 3,40,000 और एज के 3,35,000 डाउनलोड हुए थे। चैटजीपीटी ऐप ने उन्हें आसानी से मात दी। अमेरिका में आईओएस पर लॉन्च होने के बाद से पहले पांच दिन में 4,80,000 बाद इसे किया गया था।

अकेले आईओएस पर डाउनलोड की बात करें तो सबसे बेहतरीन पांच दिन में एआई आधारित बिंग के 2,50,000 और एज के 1,95,000 डाउनलोड हुए थे। मई में अमेरिका में हुए कुल डाउनलोड के मामले में आईओएस और एंड्रॉयड मिलाकर बिंग और एज अभी चैटजीपीटी से आगे हैं, लेकिन अकेले आईओएस पर चैटजीपीटी ने छह दिन में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

चैट विद आस्क का बेहतर एआई रहा

रिपोर्ट के अनुसार, इससे बेहतर प्रदर्शन करने वाला एकमात्र ऐप 'चैट विथ आस्क एआई' था, जिसे 4-8 अप्रैल 2023 की अवधि में 5,90,000 बार इंस्टॉल किया गया जबकि 18-22 मई तक चैटजीपीटी के 4,80,000 इंस्टॉल रहे।

शुरुआत में चैटजीपीटी को अमेरिका में लॉन्च करने के बाद कंपनी ने अब अल्बानिया, क्रोएशिया, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, भारत, जमैका, कोरिया, न्यूजीलैंड, निकारागुआ, नाइजीरिया, यूके सहित अन्य देशों में इसका विस्तार किया है।

यह भी पढ़ें- Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: 400 रुपये से कम में हैं ये बेस्ट रिचार्ज प्लान, डेटा की टेंशन भी होगी खत्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement