Friday, April 26, 2024
Advertisement

Myntra ने लॉन्च किया AI बेस्ड पर्सनल स्टाइल एसिस्टेंट 'माई स्टाइलिस्ट', लुक कंप्लीट करने में मिलेगी मदद

कंपनी ने मोस्ट अवेटेड फैशन सेल एंड ऑफ रीजन सेल से पहले अपने ग्राहकों के लिए यह बड़ा कदम है। यह कस्टमर्मस को उनकी जरूरत के अनुसार चीजें दिलाने में मदद करेगा। इससे पहले ऐसा फीचर कभी नहीं देखा गया। इस फीचर की मदद प्रोडक्ट को सर्च करना बेहद आसान हो जाएगा

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 19, 2023 8:09 IST
Myntra , Myntra AI-based personal style assistant- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मिंत्रा के इस नए फीचर से ग्राहकों को शॉपिंग करने में बड़ी मदद मिलने वाली है।

Myntra launches AI-based assistant:  फैशन, ब्यूटी और लाइफस्टाइल के क्षेत्र के देश के अग्रणी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म मिंत्रा ने गुरुवार को 'माई स्टाइलिस्ट' नाम से एक नया फीचर पेश किया जो ग्राहकों के लिए एआई बेस्ड एंड-टू-एंड ऑटोमेटेड पर्सनल स्टाइल गाइड है। ऑनलाइन शॉपिंग में यह पर्सनल असिस्टेंट आपकी मदद करेगा। इसकी मदद से आपको सही चीजें सेलेक्ट करने में और अपने लुक कंप्लीट करने में मदद मिलेगी। 

कंपनी ने मोस्ट अवेटेड फैशन सेल एंड ऑफ रीजन सेल से पहले मिंत्रा का अपने ग्राहकों के लिए यह बड़ा कदम है। यह कस्टमर्मस को उनकी जरूरत के अनुसार चीजें दिलाने में मदद करेगा। इससे पहले ऐसा फीचर कभी नहीं देखा गया। इस फीचर की मदद प्रोडक्ट को सर्च करना बेहद आसान हो जाएगा और यह फैशन की दुनिया को अगले स्तर पर ले जाएगा। 

कंपनी के एक अधिकारी रघु कृष्णानंद ने कहा, 'माई स्टाइलिस्ट' का लॉन्च टेक्नोलॉजी का उपयोग करके फैशन को सबके लिए उपलब्ध करने की हमारी प्रतिबद्धता को एक कदम आगे ले जाता है। मशीन लनिर्ंग और एआई-आधारित टेक्नोलॉजी द्वारा चलने वाला यह फीचर भारतीय फैशन के क्षेत्र में यह पहली और नई तकनीक है। यह फैशन की समझ के साथ लुक्स की सिफारिश करके ग्राहकों के खरीदारी के अनुभव को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार है।

परफेक्ट कपड़ों के सेलेक्शन में मिलेगी मदद

'माई स्टाइलिस्ट' को परफेक्ट कपड़ों के चयन के बेहद मुश्किल काम के लिए बनाया गया है। स्टाइलिंग के लिए रंग, आकार, पैटर्न और कपड़े सहित अलग अलग प्रॉपर्टी की गहरी समझ की आवश्यकता होती है। इसके अलावा परफेक्ट कपड़ों के चयन के लिए मौजूदा फैशन ट्रेंड और व्यक्ति के निजी पसंद-नापसंद की जानकारी भी जरूरी है। 'माई स्टाइलिस्ट' ग्राहकों की इन सभी जरूरतों को ऑटोमेटेड, कस्टमाइजेबलऔर स्केलेबल तरीके से रीयल-टाइम में पूरा करता है।

'माई स्टाइलिस्ट' एआई का उपयोग करके ग्राहकों को चार अलग-अलग तरीकों के आधार पर शॉपेबल ड्रेस का चयन पूरा करने में अपनी सलाह देता है। ये फीचर इस तरह से काम करता है - उनके ऑफलाइन कपड़ों के कलेक्शन की तस्वीरें, ऐप पर उनकी खरीदारी का इतिहास, ऐप पर ब्राउजि़ंग हिस्ट्री और प्लेटफॉर्म पर वर्तमान में क्या ट्रेंड चल रहा है। इससे स्टाइलिंग के विकल्पों तक उन्हें तुरंत पहुंच मिल जाती है और खरीददारी का उनका अनुभव विजुअल, मजेदार और संतोषप्रद बनता है।

यह भी पढ़ें- फलों के राजा आम ने तोड़े रिकार्ड, फूड डिलीवरी ऐप पर मिले 25 करोड़ के ऑर्डर, इस आम की हैं सबसे ज्यादा डिमांड

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement