Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Nothing ने Samsung और Apple की उड़ाई नींद, लॉन्च किया Smart ANC और ChatGPT सपोर्ट वाले ईयरबड्स

Nothing ने दो तगड़े ईयरबड्स लॉन्च किए हैं। ये ईयरबड्स ट्रांसपैरेंट डिजाइन के साथ आते हैं और इनमें स्मार्ट ANC के साथ-साथ ChatGPT AI का सपोर्ट मिलता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 18, 2024 17:08 IST
Nothing Ear, Nothing Ear (a)- India TV Hindi
Image Source : FILE Nothing Ear, Nothing Ear (a) स्मार्ट ANC फीचर और AI सपोर्ट के साथ लॉन्च हुए हैं।

Nothing ने अपने पोर्टफोलियो में दो और डिवाइस आज यानी 18 अप्रैल 2024 को जोड़े हैं। नथिंग के ये प्रोडक्ट्स ट्रांसपैरेंट डिजाइन वाले लेटेस्ट ईयरबड्स Ear और Ear(a) हैं। ये TWS ईयरबड्स स्मार्ट एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) और ChatGPT AI सपोर्ट के साथ आते हैं। नथिंग के ये ईयरबड्स प्रीमियम प्राइस रेंज में उतारे गए हैं। ये Samsung और Apple के प्रीमियम TWS ईयरबड्स को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। जापान की राजधानी टोकियो में आयोजित Q1 कम्युनिटी अपडेट इवेंट में नथिंग ने अपने इन दोनों ईयरबड्स की घोषणा की है। आइए, जानते हैं इनके खास फीचर्स और कीमत के बारे में...

Nothing Ear

कंपनी ने बताया कि उनके ये ईयरबड्स 3 साल के रिसर्च का नतीजा है। इसे डिजाइन करने में कंपनी की टीम ने कड़ी मेहनत की है। कंपनी के लेटेस्ट ईयरबड्स Ear में आइकॉनिक ट्रांसपैरेंट डिजाइन दिया गया है। इसमें कस्टम 11mm डायनैमिक ड्राइवर दिया गया है। साथ ही, इसके बड्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें बेहतर एयरफ्लो मिल सके। कंपनी ने इसके वेंट्स की संख्या को बढ़ा दी है।

नथिंग का यह ईयरबड्स स्मार्ट ANC फीचर को सपोर्ट करता है, जिसकी मदद से 45dB तक के शोर को कंट्रोल किया जा सकता है। यही नहीं, यह टेक्नोलॉजी बैकग्राउंड साउंड को ऑटोमैटिकली कंट्रोल करती है। कंपनी का दावा है कि Ear में 40.5 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलता है। ANC ऑन करके इसके बड्स 8.5 घंटे तक का बैटरी बैकअप देते हैं।

Nothing Ear (a)

नथिंग का यह ईयरबड्स भी पावरफुल नॉइज कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है। इसमें डिस्टिंक्टिव बबल डिजाइन मिलता है और यह वाइब्रेंड यैलो कलर के साथ आता है। इस ईयरबड्स में भी स्मार्ट ANC यानी एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन फीचर मिलता है। यह भी 45dB तक की आवाज को कंट्रोल कर सकता है। इसके अलावा इसमें Hi-Res ऑडियो सर्टिफाइड साउंड मिलेगी। नथिंग के ये दोनों ईयरबड्स ChatGPT AI को सपोर्ट करेंगे। इसमें पिंच-टू-स्पीक टू ChatGPT फीचर मिलेगा।

कितनी है कीमत?

Nothing Ear की भारत में कीमत 11,999 रुपये है। वहीं, Ear (a) की कीमत 7,999 रुपये है। नथिंग Ear को 29 अप्रैल 2024 से और Ear (a) को 22 अप्रैल से Flipkart, Vijay Sales, Croma पर सेल के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। कंपनी इन दोनों ईयरबड्स पर पहील सेल में डिस्काउंट ऑफर कर रही है। Ear को 10,999 रुपये में और Ear (a) को 5,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement