Monday, April 29, 2024
Advertisement

सैमसंग, ओप्पो, मोटोरोला के होश उड़ाने आया इस कंपनी का सस्ता Flip स्मार्टफोन, मिलेगा यूनीक कैमरा डिजाइन

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Nubia ने अपना पहला फ्लिप स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Nubia का यह फ्लिप स्मार्टफोन Samsung, Oppo, Motorola के फ्लिप फोन के मुकाबले सस्ते में आया है। इसमें यूनीक डिजाइन वाला सेकेंडरी डिस्प्ले और कैमरा सेटअप दिया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 27, 2024 18:59 IST
Nubia Flip 5G- India TV Hindi
Image Source : FILE Nubia Flip 5G

MWC 2024 में चीनी ब्रांड Nubia ने अपना पहला फ्लिप स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Nubia Flip 5G स्मार्टफोन कई मायनों में Samsung, Motorola, Oppo जैसे ब्रांड्स के फ्लिप स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। नूबिया के इस फ्लिप स्मार्टफोन में यूनीक डिजाइन वाला सेकेंडरी डिस्प्ले मिलता है। साथ ही, यह सर्कुलर रिंग डिजाइन वाले कैमरा सेटअप के साथ पेश किया गया है।

मिलते हैं ये फीचर्स

Nubia Flip 5G स्मार्टफोन में 6.9 इंच का फोल्डेबल OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 1188 x 2790 पिक्सल को सपोर्ट करता है। नूबिया का यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip 5 जैसे डिजाइन के साथ आता है। इसके डिस्प्ले की साइज भी सैमसंग के फ्लिप फोन की तरह है। इस स्मार्टफोन का मेन फोल्डेबल डिस्प्ले 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें 1.43 इंच की सर्कुलर कवर स्क्रीन दी गई है। इस डिस्प्ले में आप कई ऐप्स को बिना फोन अनफोल्ड किए एक्सेस कर सकेंगे।

नूबिया का पहला फ्लिप स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 7 Gen 1 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 6GB/8GB RAM और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। यह फ्लिप स्मार्टफोन डुअल रेल सस्पेंडेड हिंज के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को 2 लाख बार अनफोल्ड कर सकते हैं।

इस फ्लिप स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 50MP का मेन कैमरा और एक सेकेंडरी कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है। Nubia Flip 5G में 4,310mAh की बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है।

कितनी है कीमत?

यह फ्लिप स्मार्टफोन 599 डॉलर यानी लगभग 50,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसे एक बजट फोल्डेबल स्मार्टफोन कहा जा सकता है। यह फोन फिलहाल ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है। भारत में यह लॉन्च होगा या नहीं यह कंफर्म नहीं है।

यह भी पढें - Tecno ने भारत में लॉन्च किया 8GB RAM वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, iPhone वाले हैं फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement