Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Upcoming Smartphone 2024: जनवरी में लॉन्च होंगे ये एक से बढ़कर एक धांसू स्मार्टफोन, लिस्ट देखकर ही उछल पड़ेंगे

अगर आप नया स्मार्टफोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो बस कुछ दिन का और इंतजार कर लीजिए। नए साल में जनवरी महीने में सैमसंग, वनपल्स और वीवो समेत कई सारी कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली हैं। जनवरी में लॉन्च होने वाले अधिकांश स्मार्टफोन फ्लैगशिप लेवल के होने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 19, 2023 10:05 IST
Tech news, smartphone,oneplsu 12, upcoming smartphone, smartphone launch in january 2024- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जनवरी में लॉन्च होंगे एक से बढ़कर एक तगड़े स्मार्टफोन।

Upcoming Smartphone january 2024: 2023 का साल स्मार्टफोन इंडस्ट्री और बाजार दोनों के लिए बेहद खास रहा। इस साल एप्पल, गूगल से लेकर लगभग सभी स्मार्टफोन मेकर कंपनियों ने एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च किए। आने वाला 2024 भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। अगर आप नए साल में नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको जनवरी में कई सारे नए ऑप्शन मिलने वाले हैं। नए साल के पहले महीने में ही कई स्मार्टफोन बाजार में दस्तक देने जा रहे हैं। 

आपको बता दें कि जनवरी 2024 में वनप्लस, शाओमी, सैमसंग और वीवो जैसी कई दिग्गज कंपनिया अपने स्मार्टफोन को बाजार में पेश करने की तैयारी कर चुकी हैं। लिस्ट में कई स्मार्टफोन ऐसे हैं जिनमें ग्राहकों को शानदार कैमरा फीचर्स मिलने वाले हैं जबकि वहीं कई ऐसे स्मार्टफोन भी होंगे जो 100W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। आइए आपको जनवरी महीने में लॉन्च होने वाले कुछ फ्लैगशिप स्मार्टफोन की जानकारी देते हैं। 

Xiaomi Redmi Note 13 Series

नए साल में सबसे पहले शाओमी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में सबसे पहले लॉन्च करेगा। शाओमी Xiaomi Redmi Note 13 सीरीज को 4 जनवरी को पेश करने वाला है। इस सीरीज में कंपनी तीन स्मार्टफोन Redmi Note 13, Redmi Note 13 Pro और Redmi Note 13 Pro Plus को लॉन्च करेगी। तीनों ही स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 7200 प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं। फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी। 

OnePlus 12​

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस भी जनवरी में धमाल मचाने वाला है। वनप्लस अपनी नेक्स्ट सीरीज OnePlus 12 को 23 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगा। लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के फीचर्स सामने आ चुके हैं। इसमें कंपनी 6.8 इंच की एमोलेड पैनल वाली डिस्प्ले देगी। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन में 100 W की फास्ट चार्जिंग मिलेगी। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन 50W की वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। 

OnePlus 12R

वनप्लस भारत में जनवरी में दो स्मार्टफोन पेश करेगी। वनप्लस 12 के साथ ही कंपनी OnePlus 12R को भी लॉन्च करेगी। इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन को 23 जनवरी को भारत में एंट्री करेगा। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को टॉप नॉच कैमरा, प्रोसेसर और दमदार बैटरी मिल सकती है। 

Vivo X100 Pro और X100​

वीवो भी जनवरी महीने में भारत में धमाल मचाने की तैयारी कर रहा है। कंपनी जनवरी महीने में दो नए स्मार्टफोन Vivo X100 Pro और X100​ को लॉन्च कर सकती है। वीवो की तरफ से एक नया टीजर जारी किया गया है जिसमें कंपनी ने Vivo X100 Series को लॉन्च करने की ओर इशारा किया है। माना जा रहा है कि यह सीरीज भी जनवरी महीने में ही दस्तक देगी। यह सीरीज MediaTek Dimensity 9300 प्रोसेसर के साथ आ सकती है। 

Samsung Galaxy S24

सैमसंग की अपकमिंग Galaxy S24 सीरीज को लेकर फैंस में गजब का एक्साइटमेंट है। सैमसंग इस सीरीज को भारत में 17 जनवरी को पेश कर सकता है। इस सीरीज में यूजर्स को फ्लैगशिप लेवल के फीचर्स मिलने वाले हैं। Samsung Galaxy S24 सीरीज को कंपनी 200MP कैमरे के साथ पेश कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 16 Series में कंपनी देगी 'Capture Button', वन क्लिक में शुरू होगी वीडियोग्राफी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement