Saturday, April 27, 2024
Advertisement

OpenAI ने ChatGPT में दिया ब्राउजिंग फीचर, अब मिलेगी एकदम सटीक जानकारी

ओपनएआई ने जब से चैटजीपीटी को लॉन्च किया है तब से यह एआई टूल सुर्खियों में बना हुआ है। ओपन एआई इसमें लगातार नए नए अपडेट दे रहा है ताकि यूजर्स एक एक्सपीरियंस को बेहतर किया जा सके। अब कंपनी ने चैटजीपीट में नया फीचर जोड़ा है जिससे यह पहले से ज्यादा ताकतवर हो गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 29, 2023 13:00 IST
Tech news, Chatgpt, OpenAI, artificial intelligence, ChatGPT, latest tech news, tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो चैटजीपीटी में ब्राउजिंग फीचर आने से यूजर्स को अब पहले से कहीं ज्यादा बेहतर जानकारी मिल सकेगी।

अगर आप टेक्नोलॉजी की दुनिया की थोड़ी भी समझ रखते हैं तो चैटजीपीटी का नाम जरूर सुना होगा। ओपनएआई का यह टूल जब से लॉन्च हुआ है आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की दुनिया में धमाल मचा कर रखा हुआ है। चैटजीपीटी ने एक बड़े तबके को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से रूबरू कराया है। ओपन एआई ने जब से इसे लॉन्च किया है तब से इसमें इंप्रूवमेंट कर रहा है ताकि यूजर्स के लिए इसे ज्यादा सुविधाजनक बनाया जा सके। कंपनी ने अब इस टूल में एक नया फीचर जोड़ने का ऐलान किया है। 

ओपनएआई जल्द ही चैटजीपीटी में नया ब्राउजिंग फीचर ऐड करने वाला है जिसके बाद यह एआई टूल पहले से कई गुना ज्यादा ताकतवर हो जाएगा और यूजर्स को बेहतर ढंगे से सटीक जवाब देगा। आपको बता दें कि अभी तक से जब भी आप सवाल पूछते हैं तो वह 2021 से पहले के डेटा के अनुसार ही जवाब देता है लेकिन अब यह इसके बाद के डेटा का भी जवाब देगा। 

कंपनी ने पोस्ट करके दी जानकारी

ChatGPT में आने वाले इस फीचर की पुष्टि खुद ओपनएआई ने की है। कंपनी ने X पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी। कंपनी के मुताबिक चैटजीपीट में ब्राउजिंग फीचर आने से यूजर्स अब इंटरनेट का इस्तेमाल करके ज्यादा बेहतर रिजल्ट पा सकेंगे। इसके लिए लोगों को बिंग एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना पड़ेगा। आपको बता दें कि ओपनआई के इस कदम के बाद गूगल बार्ड को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। 

ओपन एआई के मुताबिक चैटजीपीटी का ब्राउजिंग फीचर लोगों के बहुत ही ज्यादा काम आने वाला है। इसके आने से एआई टूल के द्वारा दी जाने वाली जानकारी के गलत होने की संभावना बेहद ही कम हो जाएगी। फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ प्लस और एंटरप्राइज यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है लेकिन, जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। अगर आप अभी चैटजीपीटी के ब्राउज फीचर का लुत्फ लेना चाहते हैं तो आपको जीपीटी प्लस का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 के फीचर्स के साथ एप्पल लॉन्च करने वाला है सबसे सस्ता आईफोन, जानें लॉन्च डेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement