Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

iPhone 15 के फीचर्स के साथ एप्पल लॉन्च करने वाला है सबसे सस्ता आईफोन, जानें लॉन्च डेट

एप्पल ने 12 सितंबर को आईफोन की नई सीरीज iPhone 15 को लॉन्च किया था। कंपनी अब अपने फैंस के लिए एक नया और सस्ता आईफोन लाने की तैयारी में है। एप्पल इस समय iPhone SE 4 को तैयार कर रही है। कंपनी जल्दी ही इसे लॉन्च करेगी। लीक्स रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इसमें iPhone 15 के भी कुछ फीचर्स हो सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 29, 2023 12:22 IST
apple, iphone, iphone se 4, iPhone SE 4 price, iPhone SE 4 release date, iPhone SE 4 specs, iPhone S- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन एसई 4 में यूजर्स को बड़ी बैटरी और दमदार प्रोसेसर उपलब्ध कराया जा सकता है।

Cheapest iPhone with iphone 15 features: एप्पल ने हाल ही में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया है। अगर आप आईफोन 15 को खरीदना चाहते हैं तो कम से कम 80 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन आपके पास इतना बजट नहीं और आईफोन लेने का मन भी है तो अब आपका ये सपना पूरा होने वाला है। एप्पल बहुत जल्द एक नया आईफोन लॉन्च करने वाला है। जी हां आपने सही पढ़ा, एप्पल अब तक का सबसे सस्ता आईफोन मार्केट में लाने वाला है। 

Apple इन दिनों चीपेस्ट आईफोन पर तेजी से काम कर रहा है जो कि iPhone SE 4 होगा । एप्पल iPhone SE4 अब तक का सबसे सस्ता आईफोन हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि iPhone SE 4 का कोडनेम घोस्ट हो सकता है। अगर आप सस्ते दाम में नया आईफोन लेना चाहते हैं तो बस कुछ ही दिनों का इंतजार करना पड़ेगा। 

एप्पल की तरफ से आने वाला नया आईफोन एसई सीरीज का चौथा आईफोन होगा। बता दें कि एपप्ल की एसई सीरीज रेगुलर सीरीज से काफी किफायती होती है। iPhone SE 4 में यूजर्स को पिछली SE सीरीज की तुलना में कई बड़े बदलाव मिल सकते हैं। मैक रूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone SE 4 में की चेसिस में आईफोन 14 की रिवाइज्ड वर्जन का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

आईफोन 15 के मिलेंगे फीचर्स

iPhone SE 4 को लेकर सामने आ रही कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि आईफोन 15 की तरह इसमें भी यूजर्स को USB Type C पोर्ट मिलेगा। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को एक्शन बटन भी दिया जा सकता है। अगर ये दो फीचर एसई मॉडल में आते हैं तो यह एक बड़ा अपडेट होगा। कंपनी इसके कैमरा में भी बदलाव कर सकती है। iPhone SE 4 को 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

iPhone SE 4 की क्या होगी कीमत

फिलहाल अभी एप्पल के इस अपकमिंग डिवाइस की प्राइस डिटेल को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि iPhone SE 4 अब तक का सबसे सस्ता आईफोन होगा। बताया जा रहा है कि इसे 500 डॉलर से लेकर 600 डॉलर के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। यानी इसे कंपनी 40 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- बम की तरह फटा चार्जिंग पर लगा मोबाइल, सड़क पर खड़ी गाड़ियों के टूटे शीशे, कई लोग घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement