Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ChatGPT New Feature: OpenAI ने फ्री कर दी ये खास सर्विस, अब इंसानों की तरह बात करेगा चैटजीपीटी

सैम ऑल्टमैन को कंपनी से बाहर करने के बाद ओपनएआई चर्चा में बना हुआ है। माहौल को थोड़ा ठंडा करने के मकसद से कंपनी की तरफ से यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया गया है। ओपन एआई ने ने अब चैटजीपीटी यूजर्स के लिए चैटजीपीटी वॉइस की सर्विस फ्री कर दी है। कंपनी ने इसे सभी के लिए फ्री किया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 22, 2023 9:02 IST
ChatGPT Voice, ChatGPT with voice , ChatGPT, ChatGPT News, चैटजीपीटी, ओपनएआई, सैम ऑल्टमैन,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ओपनएआई के इस कदम से चैटजीपीटी यूजर्स को बड़ा फायदा होने वाला है।

टेक जगत में इस समय ओपनएआई जमकर चर्चा में बना हुआ है। कंपनी ने सीईओ सैम ऑल्टमैन को उनके पद से हटाकर कंपनी से बाहर निकाल दिया। इसके बाद कंपनी में उथल पुथल मची हुई है। 500 से अधिक कर्मचारियों ने कंपनी को इस्तीफे की धमकी दी है। इस बीच ओपनएआई की तरफ से चैटजीपीटी यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया है। 

आपको बता दें कि ओपनएआई के चैटजीपीट ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को एक अलग पहचान दी है। इसके आने के बाद से अधिकांश लोग AI से रूबरू हुए हैं। चैटजीपीटी के आने के बाद से AI के इस्तेमाल को लेकर एक अलग जंग छिड़ी हुई है। इस बीच ओपनएआई ने चैटजीपीट वॉइस की फ्री सुविधा देने का ऐलान किया है। 

ओपनएआई ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी। कंपनी ने अपने पोस्ट पर लिखा कि अब यूजर्स के लिए वाइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल पूरी तरह से फ्री होगा। इतना ही नहीं कंपनी यह फ्री सर्विस सभी के लिए उपलब्ध कराई है। 

कंपनी ने शेयर किया सैंपल

बता दें कि अगर आप वॉइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अपने स्मार्टफोन में एक ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत होगी। ऐप को ओपन करने के बाद आपको हेडफोन आइकन पर टैप करना होगा इसके बाद आप आसनी से कनवर्सेशन शुरू कर सकते हैं। कंपनी ने अपने पोस्ट में इसका एक सैंपल भी यूजर्स के साथ शेयर किया है। 

गौरतलब है कि ओपनएआई की तरफ से चैटजीपीटी वॉइस सर्विस इस साल सितंबर के महीने में लॉन्च की गई थी। कंपनी की यह सर्विस यूजर्स को एआई का एक नया एक्सपीरियंस देता है। पहले इस सुविधा का लाभ लेने के लिए यूजर्स को पे करना पड़ता था लेकिन अब यह पूरी तरह से फ्री हो गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement