Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Twitter के मालिक मस्क बोले- पेड अकाउंट एक मात्र सोशल मीडिया होगा

ट्विटर ब्लू अब ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध है और अगर यूजर्स वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे 7 डॉलर प्रति माह के लिए ब्लू वेरिफाइड प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप एक ही बार में वार्षिक प्लान लेते हैं तो यह आपको सस्ता पड़ेगा।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 27, 2023 13:59 IST
Elon Musk, Twitter, Tech News, Tech News in Hind, Twitter Blue Tick Charges- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ट्विटर को खरीदने के बाद ही मस्क ने ऐलान किया था कि ब्लू टिक के लिए भुगतान करना पड़ेगा।

सैन फ्रांसिस्को: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि पेड वेरिफिकेशन से बॉट्स की लागत 10,000 प्रतिशत बढ़ जाती है और फोन द्वारा बॉट्स की पहचान करना बहुत आसान हो जाता है, इसलिए पेड अकाउंट्स ही एकमात्र सोशल मीडिया होंगे जो मायने रखते हैं। 

मस्क ने ट्वीट किया, मॉडर्न AI के रोबोट का टेस्ट किया गया, अब प्रति एक पैसा से भी कम में एक लाख ह्यूमन जैसे बॉट को स्पिन करना आसान है। पेड वेरिफिकेशन से बॉट की लागत 10,000 प्रतिशत बढ़ जाती है। फोन और सीसी क्लस्टरिंग द्वारा बॉट्स की पहचान करना बहुत आसान है। पेड अकाउंट सोशल मीडिया एकमात्र सोशल मीडिया होगा जो मायने रखता है।

मस्क के पोस्ट के जवाब में कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए। एक यूजर ने टिप्पणी की, मैंने देखा है कि कुछ अकाउंट्स के एक दिन में 130,000 फॉलोअर्स हैं, और अगले दिन 90,000.. ऊपर और नीचे जा रहे हैं। क्या यह बॉट्स के कारण है? एक अन्य यूजर्स ने कहा, हमने पहले ही इसके लिए एक रास्ता खोज लिया है। और यह ऑटोमेटिक है। और बहुत आसानी से स्केल करने में सक्षम है।

भारत में ब्लू टिक की ये होगी कीमत

इस बीच, मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर 1 अप्रैल से व्यक्तिगत यूजर्स और संगठनों दोनों के लिए सभी पुराने ब्लू वेरिफाइड चेकमार्क हटा देगा। भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत व्यक्तिगत यूजर्स के लिए प्रति वर्ष 9,400 रुपये होगी।

ट्विटर ब्लू अब ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध है और अगर यूजर्स वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे 7 डॉलर प्रति माह के लिए ब्लू वेरिफाइड प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप एक ही बार में वार्षिक प्लान लेते हैं तो यह आपको सस्ता पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- बिना फास्ट चार्जर के भी स्मार्टफोन कुछ ही मिनट में होगा फुल चार्ज, फॉलो करें ये टिप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement