Monday, April 29, 2024
Advertisement

Reliance Jio के ये 2 प्लान्स मचा रहे हैं धूम, 30 दिन के लिए मिलेगा 75GB डाटा साथ में दूसरे कई फायदे

अगर आप रिलायंस जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं और सस्ते रिचार्ज प्लान्स की तलाश में है तो आज हम आपको कंपनी के दो सबसे किफायती प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। दोनों ही प्लान्स यूजर्स के बीच में काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। इन दोनों ही रिचार्ज प्लान्स में ग्राहकों को ढेर सारा डाटा भी दिया जाता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 23, 2024 15:25 IST
Jio Recharge, Jio, Jio Offer, Jio Best Plan, Jio Cheapest Plan, Jio 299 plan benefits, Jio 349 plan - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो अपने 44 करोड़ से अधिक ग्राहकों को की तरह के प्लान्स ऑफर करता है।

Reliance Jio 2 Best Plans: सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स की बात हो और रिलायंस जियो की चर्चा न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। जियो की बेहतरीन सर्विस और बजट प्लान्स की वजह से कंपनी के पास 44 करोड़ से ज्यादा यूजर्स मौजूद हैं। कंपनी यूजर्स के पास अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज प्लान्स की लंबी लिस्ट मौजूद है। अगर आपका बजट कम है तो आप शॉर्ट टर्म वाले प्लान खरीद सकते हैं और अगर थोड़ा बजट ठीक है तो आप महंगे प्लान की तरफ भी जा सकते हैं।

रिलायंस जियो की लिस्ट में कुछ ऐसे प्लान्स भी हैं जो ट्रेंडिंग और पॉपुलर रिचार्ज प्लान्स की लिस्ट में आते हैं। इतना ही नहीं ये प्लान्स दाम में भी सस्ते और किफायती भी हैं। अगर आप एक महीने वाले ऐसे प्लान्स की तलाश में जिसमें आपको फ्री कॉलिंग के साथ डेटा अधिक मिले तो हम आपको आज ऐसे दो प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं। 

जियो का 299 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो की लिस्ट में मौजूद 299 रुपये का यह प्लान कंपनी का सबसे ट्रेंडिग प्लान है। इसमें एक साथ कई सारे फायदे मिलते हैं। अगर आप अपने जियो के नंबर में ये प्लान लेते हैं तो इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। आप पूरी वैलिडिटी के दौरान किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं।

Jio Recharge, Jio, Jio Offer, Jio Best Plan, Jio Cheapest Plan, Jio 299 plan benefits, Jio 349 plan

Image Source : फाइल फोटो
रिलायंस जियो का 28 दिन वाला किफायती रिचार्ज प्लान।

अगर इस प्लान में मिलने वाले दूसरे फायदे की बात करें तो इसमें कंपनी ग्राहकों को कुल 56GB डेटा देती है। यानी आप हर दिन 2GB इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको इसमें डेली 100 एसएमएस भी मिलते हैं जिससे आप अपने लोगों से कनेक्ट रह सकते हैं। इस प्लान में दूसरे प्लान की तरह एडिशनल बेनिफिट्स भी दिए जाते हैं जैसे जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

जियो का 349 रुपये का दमदार प्लान

जियो की लिस्ट में 349 रुपये का प्लान भी मौजूद है। जियो का यह प्लान कई मायने में बेहद खास है। इस रिचार्ज प्लान में पूरे 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। आप 30 दिन तक किसी भी नेटवर्क में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा ले सकते हैं। अगर आपको अधिक डेटा की जरूरत है तो आप इस प्लान की तरफ जा सकते हैं। 

Jio Recharge, Jio, Jio Offer, Jio Best Plan, Jio Cheapest Plan, Jio 299 plan benefits

Image Source : फाइल फोटो
जियो की लिस्ट में कई ऐसे प्लान्स भी मौजूद है जिनमें 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

जियो के इस प्लान में 30 दिन के लिए कंपनी 75GB डेटा मिलता है यानी आप हर दिन 2.5GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आपको 64Kbps की स्पीड मिलेगी। इसमें आपको हर दिन 100SMS भी मिलते हैं जिससे आप डेटा खत्म होने के बाद अपने लोगों के साथ चैटिंग कर सकते हैं। इस प्लान में आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- BSNL के इस प्लान ने उड़ाई नींद, सिर्फ 201 रुपये में मिलेगी 90 दिन की वैलिडिटी, जानें डिटेल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement