Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Jio का सस्ता लैपटॉप JioBook चार दिन बाद होगा लॉन्च, फ्लैगशिप स्मार्टफोन से भी आधी होगी कीमत

Reliance Jio भारत में चार दिन बाद अपना दूसरा सस्ता लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है। कंपनी किफायती रिचार्ज प्लान के बाद अब सस्ते इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी भारतीय ग्राहकों को उपलब्ध करा रही है। JioBook लैपटॉप में यूजर्स को Snapdragon 665 प्रोसेसर मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 27, 2023 9:35 IST
Jio, Tech news, JioBook, laptop, JioBook Laptop will launch on 31st July, JioBook Laptop price, spec- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो अब ग्राहकों को अब तक का सबसे सस्ता लैपटॉप उपलब्ध कराने जा रही है।

jio Cheapest Laptop in India: आठ सालों से रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को सस्ते और किफायती प्लान्स उपलब्ध करा रही है। सस्ते रिचार्ज के बाद अब कंपनी भारतीय यूजर्स को सस्ते गैजेट्स भी उपलब्ध कराने का प्लान बना चुकी है। जियो ने पहले सस्ते फीचर और स्मार्टफोन लॉन्च किए अब कंपनी एक नया लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है। जियो का नया लैपटॉप JioBook होगा।। 

JioBook कंपनी की तरफ से आने वाला दूसरा लैपटॉप होगा। इससे पहले जियो ने पिछले साल भी एक सस्ता लैपटॉप लॉन्च किया था। जियो JioBook को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर लॉन्च करेगी। अमेजन पर यह टीज किया जा चुका है। कंपनी इसे चार दिन बाद 31 जुलाई को लॉन्च करेगी। जियो ने पिछले साल अपना पहला लैपटॉप सिर्फ 20 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था। 

जियो का नया सस्ता लैपटॉप 4G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होगा। कंपनी के पिछले वर्जन की तुलना में इसके डिजाइन और लुक्स में ज्यादा परिवर्तन नहीं किया है। ग्राहक इसे ब्लू कलर वेरिएंट में खरीद सकेंगे। परफॉर्मेंस के लिए इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है। नॉर्मल यूजर्स के लिए लैपटॉप सेगमेंगट में यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। 

JioBook में डिस्प्ले, कैमरा प्रोसेसर

जियो ने अपने JioBook में दमदार बैटरी उपलब्ध कराई है। अगर आप सस्ते दाम में लंबी बैटरी लाइफ वाला लैपटॉप चाहते हैं तो जियो बुक आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। जियो बुक में रिलायंस ने 11.6 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें Qualcomm Snapdragon 665 SoC उपलब्ध कराया गया है जो आपको डे-टू-डे वर्क में शानदार पफॉर्मेंस देने वाला है। 

JioBook  में रैम और स्टोरेज

रैम और स्टोरेज की बात करें तो Jio Book लैपटॉप में 2 GB की रैम दी जाएगी जबकि इसमें 32GB ईएमएमसी स्टोरेज दी जाएगी। इसमें यूजर्स को Jio OS दिया जाएगा जिसमें कई सारी जियो की ऐप्स प्री इंस्टाल्ड होकर आएंगी। लैपटॉप में जियो स्टोर भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- VI को टॉप पर पहुंचा देगा ये धमाकेदार प्लान, एक के खर्च में दो लोग उठाएंगे फ्री कॉलिंग और डाटा का फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement