Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रिलायंस जियो मार्केट में ला सकती है दो नए Jio Phone, जानें कब तक लॉन्च होंगे सस्ते स्मार्टफोन्स

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में भी जियो फोन की जमकर चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि रिलायंस Jio Phone को अपनी AGM मीटिंग वाले दिन लॉन्च कर सकती है। ऐसी उम्मीद है कि 28 अगस्त को रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में Jio Phone 5G से पर्दा उठ जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 12, 2023 6:15 IST
jio phone 5g, jio phone 5g bis, jio phone 5g bureau of indian standards, jio phone 5g features, jio - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अपकमिंग जियो फोन में ग्राहक नॉर्मल गेमिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

 Jio phones 5g latest News: रिलायंस जियो का नाम आते ही एक ऐसी कंपनी का ख्याल आता है जो ग्राहकों को सस्ते दाम में शानदार ऑफर्स देती है। जियो ने टेलीकाम इंडस्ट्री में तो अपने रिचार्ज प्लान से हंगामा मचा ही रखा है अब कंपनी धीरे धीरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स सेगमेंट में भी आगे बढ़ रही है। हाल ही में जियो की तरफ से देश का सबसे सस्ता लैपटॉप जियो बुक सेकंड जेनरेशन लॉन्च किया गया है। अब जियो फैंस को जियो फोन का बेसब्री से इंतजार है। हर किसी में इस सस्ते स्मार्टफोन को लेकर एक्साइटमेंट बना हुआ है।

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में भी जियो फोन की जमकर चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि रिलायंस Jio Phone को अपनी AGM मीटिंग वाले दिन लॉन्च कर सकती है। ऐसी उम्मीद है कि 28 अगस्त को रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में Jio Phone 5G से पर्दा उठ जाएगा। जियो फोन 5G में कंपनी सस्ते दाम में कई जबरदस्त फीचर्स दे सकती है। 

रिलायंस जियो फोन 5G को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। BIS लिस्टिंग से यह सामने आया है कि रिलायंस जियो फोन के दो माडल्स यानी दो वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है। BIS की इस लिस्टिंग को फेमस टिपस्टर मुकुल शर्मा ने सोशल मीडिया में शेयर किया है। उनके ट्वीट से पता चलतात है कि कंपनी जियो फोन 5G के दो मॉडल्स पर काम कर रही है। इन दोनों ही मॉडल्स का नाम JBV161W1 और JBV162W1 है। 

टिपस्टर की लिस्टिंग से सिर्फ इतना ही खुलासा हुआ है। फिलहाल अभी जियो फोन 5G के स्पेसिफिकेशन के बारे में कुछ भी नहीं पता चल पाया है। स्पेक्स और फीचर्स को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। लीक्स की मानें तो इस महीने के आखिरी में नया जियो फोन भारतीय बाजार में नजर आने लगेगा। रिलायंस देश को सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन उपलब्ध करा सकती है। 

Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन्स

अगर जियो फोन 5G के संभावित फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6.5 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। कंपनी डिस्प्ले में IPS पैनल उपलब्ध करा सकती है। इस सस्ते 5G स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC प्रोसेसर हो सकता है। जियो इसमें 4G रैम और 32 GB की स्टोरेज उपलब्ध करा सकता है। रियर साइड में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 में मिलेगी 2TB तक की स्टोरेज! A17 बायोनिक चिप से मिलेगी रॉकेट सी रफ्तार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement