Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

महंगे रिचार्ज प्लान में परेशान हुईं सारा अली खान, बोलीं- इतना पैसा क्यों लेती है कंपनी?

महंगे रिचार्च प्लान से आम जनता तो परेशान रहती ही है लेकिन अब इसका असर फिल्मी दुनिया के लोगों पर भी देखने को मिला। एक्ट्रेस सारा अली खान ने हाल ही में एक स्टोरी शेयर की जिसमें उन्होंने सवाल उठाया कि रिचार्ज प्लान इतने महंगे क्यों है? आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 05, 2023 15:44 IST
sara ali khan on international roaming pack, international roaming pack, Sara Ali Khan, Sara Ali Kha- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सारा ने बताया कि उन्हें अपने हेयर ड्रेसर से मदद लेनी पड़ी।

Sara Ali khan iifa 2023 Abu dhabi:  सारा अली खान इन दिनों अपनी फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' को लेकर चर्चा में हैं, जो हाल ही में रिलीज हुई है। सारा जगह-जगह अपनी फिल्म के प्रमोशन में जुटी हैं। लेकिन, इस फिल्म के साथ एक और चीज है, जिसे लेकर सारा सुर्खियों में हैं। ये चीज है, इंटरनेशनल डाटा रोमिंग। दरअसल, जब भी आप अपने देश से किसी दूसरे देश जाते हैं, तो वहां होम नेटवर्क के ना होने की स्थिति में इंटरनेशनल डाटा रोमिंग पैक लेना पड़ता है, लेकिन सारा का कहना है कि क्योंकि, उन्हें हाल ही में विदेश में दो दिन के लिए रहना था, ऐसे में उन्होंने महंगा इंटरनेशनल रोमिंग पैक नहीं कराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सारा का कहना है कि उन्हें ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि वह कंजूस हैं। क्योंकि, उन्होंने एक-एक पैसा कमाया है और एक-एक पैसा बचाया है। दरअसल, सारा अली खान पिछले दिनों आईफा 2023 के लिए अबू धाबी पहुंची थीं। यहां सारा से बातचीत के लिए उनके फिल्म निर्माता ने उनसे बातचीत के लिए इंटरनेशनल रोमिंग पैक लेने को कहा। निर्माता दिनेश विजान ने सारा को कहा कि ये पैक 400 रुपये का आता है और उन्हें ये प्लान ले लेना चाहिए। लेकिन, सारा ने ऐसा करने से मना कर दिया, क्योंकि वह अबू धाबी में दो ही दिन रुकने वाली थीं।

सारा ने हेयर ड्रेसर से ली मदद

सारा ने बताया कि उन्होंने यहां अपनी हेयर ड्रेसर से हॉटस्पॉट लेकर काम चलाया, क्योंकि, उन्हें ये पैक बहुत महंगा लग रहा था। ऐसे में अब एक तरफ जहां सारा की कंजूसी के चर्चे शुरू हो गए हैं तो दूसरी तरफ इंटरनेशनल रोमिंग पैक के। वैसे तो इंटरनेशनल रोमिंग पैक से सभी वाकिफ होंगे, लेकिन जो लोग इसके बारे में नहीं जानते, उन्हें इससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें बता देते हैं।

क्या है इंटरनेशनल रोमिंग पैक?

ये मुख्य रूप से एक कॉलिंग प्लान है और एक ऐसी सेवा है जो मोबाइल इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए दूसरे देश में वॉयस कॉल, इंटरनेट यूज और टेक्स्ट भेजने या प्राप्त करने की सुविधा देता है। यह एक तरह से किसी बाहर के देश में होम ऑपरेटर के मोबाइल नंबर और नेटवर्क सेवाओं के इस्तेमाल की अनुमति देती है और कवरेज का विस्तार करती है।

कितने का आता है प्लान?

Jio, Vi और Airtel तीनों ही कंपनियां इंटरनेशनल रोमिंग पैक ऑफर करते हैं। जियो अपने यूजर्स को कस्टमाइज इंटरनेशनल रोमिंग पैक ऑफर करता है। यानी आप भारत से बाहर जिस भी देश में हैं, वहां उसके हिसाब से प्लान खरीद सकते हैं। कुछ ऐसी ही सुविधा वोडाफोन-आईडिया भी ऑफर करता है। एयरटेल के इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स की बात करें तो इसके पैक 649 से शुरू होते हैं। इसमें यूजर्स को 100 मिनट की कॉलिंग और 500mb डाटा के साथ 10 मैसेजेस की सुविधा भी मिलती है।

जियो के इंटरनेशनल रोमिंग पैक 575 रुपये से शुरू हो जाते हैं। इस प्लान के अंतर्गत यूजर को एक दिन की वैलिडिटी के लिए 100 मिनट मिलते हैं। वहीं वोडाफोन-आईडिया का इंटरनेशनल रोमिंग पैक 295 रुपये से शुरू हो जाता है, जिसकी वैधता 3 दिन है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement