Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Instagram में आया नया फीचर, यूजर्स अब अपनी ही फोटो और वीडियो से बना सकेंगे स्टिकर्स

अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं और रील्स बनाते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाला है जिसमें यूजर्स किसी भी वीडियो या फिर फोटोज से स्टिकर्स क्रिएट कर सकते हैं। इंस्टाग्राम ने अपने नए फीचर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी सपोर्ट दिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 16, 2023 14:00 IST
Instagram, Instagram New Feature, Instagram Latest Updates, Instagram stickers- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम के इस नए फीचर से लाखों यूजर्स को फायदा मिलने वाला है।

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। युवाओं की बेच में यह काफी लोकप्रीय है। आज के दौर में इंफॉर्मेशन शेयर करने के लिए और एंटरटेनमेंट के लिए इंस्टाग्राम का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। अब इंस्टाग्राम की तरफ से यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया गया है जिसमे यूजर्स फोटो और वीडियो से स्टीकर्स क्रिएट कर सकते हैं। 

इंस्टाग्राम शॉर्ट वीडियो मेकिंग के लिए काफी ज्यादा पॉपुलर है। हाल ही में कंपनी यूजर्स को मेन फीड में रील्स के लिए क्लोज फ्रेंड का ऑप्शन दिया था। अब कंपनी ने एक और नया फीचर कुछ दिन में रोल आउट करने जा रही है। आने वाले समय में इंस्टा यूजर्स को नया एडिटिंग टूल मिलेगा जिसकी मदद से यूजर्स फोटो और वीडियो से फोटो स्टिकर्स क्रिएट कर सकते हैं। 

AI की मदद से क्रिएट कर पाएंगे स्टिकर्स

इंस्टाग्राम में मिलने वाले इस फीचर की सबसे खास बात यह होगी कि आप किसी भी फोटो और वीडियो से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से एक नया स्टिकर क्रिएट कर पाएंगे। इस नए एडिटिंग टूल की जानकारी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद दी। उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम में एक नया एडिटिंग टूल आने वाला है जो किसी भी फोटो और वीडियो के किसी भी पार्ट को कस्टम स्टीकर में कुछ ही सेकंड में कनवर्ट कर सकता है। 

फिलहाल अभी इंस्टाग्राम इस नए एडिटिंग टूल की टेस्टिंग कर रहा है। मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर को अपने चैनल में एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें दिखाया गया कि कैसे वीडियो से एक स्टिकर क्रिएट किया गया है। इतना ही नहीं इंस्टा यूजर्स स्मार्टफोन के कैमरा रोल के जरिए खुद की फोटो या फिर वीडियो से स्टिकर क्रिएट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आ रहे 4 नए धांसू फीचर्स, एक फोन में चलेंगे दो वॉट्सऐप, प्रोफाइल में मिलेगा बड़ा अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement