Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Tinder पर सच्चे प्यार की तलाश में पड़ी तीन बच्चों की मां, एक Wrong Match के चक्कर में लुट गई जीवन भर की कमाई

Tinder Match: प्यार का झूठा भरोसा देकर एक महिला को शिकार बनाया गया है। महिला टिंडर ऐप के जरिए मिली थी। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: June 20, 2023 12:54 IST
Tinder Match Dating Apps- India TV Hindi
Image Source : FILE Tinder Dating Apps

Tinder Match Dating Apps: प्यार-मोहब्बत-धोखा है, पैसा बचा ले मौका है! यह लाइन अक्सर सुनने को मिल जाती है। समझदार लोग कई बार ऐसे सिचुएशन में खुद को संभाल लेते हैं और लूटने से बच जाते हैं, क्योंकि उनके आस-पास कुछ अच्छे लोग होते हैं, जो मुश्किल वक्त में एक दीवार की तरह साथ खड़े रहते हैं। आज का समय सोशल मीडिया और नई टेक्नोलॉजी का हो गया है। लोग प्यार से लेकर व्यापार तक ऑनलाइन ही कर रहे हैं। कई बार ये देखा गया है कि ऑनलाइन की दुनिया ऑफलाइन में हवा हो जाती है। ऐसी ही एक स्टोरी टिंडर यूजर्स से जुड़ी सामने आई है। एक 42 वर्षीय महिला ने अपनी जीवन भर की सेविंग्स अपने मैच के चक्कर में खो दिया है। टिंडर मैच में महिला को 100,000 अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ है। बेंगलुरु की रहने वाली एक 37 वर्षीय महिला ने भी प्यार के चक्कर में 4.5 लाख रुपये गंवा दिए। बता दें कि टिंडर एक डेटिंग ऐप्स है, जहां दो अजनबी एक होते हैं। ऐसा कंपनी का मानना है। 

प्यार के चक्कर में महिला हुई शिकार

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेबेका होलोवे नाम की महिला दूसरी शादी के बाद तलाक से उबर ही रही थी। महिला, तीन बच्चों की माँ है। उस सिंगल मदर ने अपने अकेलेपन को खत्म करने के लिए टिंडर का सहारा लिया। उसे इस बात का भरोसा था कि टिंडर पर उसे एक सच्चा जीवनसाथी मिल जाएगा। ऐसा हुआ भी उसे अपने टिंडर मैच में फिर से प्यार मिल गया है। वह मार्च 2023 में टिंडर पर उस व्यक्ति से मिली थी और उसने उसे बताया था कि वह फ्रेड नाम का एक फ्रांसीसी व्यापारी है। हालांकि, फ्रेड उससे व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं मिला था और वीडियो कॉल पर अपना चेहरा दिखाने से हिचक रहा था। वह मुख्य रूप से रेबेका के साथ ऑनलाइन संपर्क में था और महिला का मानना ​​था कि उनका रिश्ता कुछ खास हो रहा था।

प्यार, व्यापार और फिर बर्बाद हुई महिला

अपने रिश्ते को मजबूत करने और रेबेका को उस पर विश्वास दिलाने के लिए 'फ्रेड' ने उसे बताया कि उसकी एक बेटी है और वह फिलाडेल्फिया में रह रहा है। समय के साथ, जैसे-जैसे 'संबंध' आगे बढ़ता गया, फ्रेड ने रेबेका को अपने क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश के बारे में बताना शुरू किया और अंततः उसे उसी में निवेश करने के लिए राजी किया। उसने पहले उसे नकली क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म में 1,000 डॉलर का निवेश करने के लिए राजी किया और रेबेका ने अपने शुरुआती निवेश पर 168 डॉलर कमाए। प्रारंभ में, रेबेका अपनी कमाई ले सकती थी और उन्हें अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकती थी, जिससे उसे प्लेटफ़ॉर्म और फ्रेड पर और भी अधिक भरोसा हो गया। उसने फिर 6,000 डॉलर का निवेश किया और उसका रिटर्न बढ़ता रहा। आखिरकार, उसने अपनी पूरी जीवन बचत 4,01,000 डॉलर (3,28,78,070 रुपये) की राशि प्लेटफॉर्म पर निवेश कर दी और इसे अपने बैंक खाते में स्थानांतरित नहीं कर सकी। फिर फ्रेड अचानक से गायब हो गया और उसका पैसा डूब गया।

प्यार का झूठा भरोसा

बेंगलुरु में एक निजी फर्म के लिए काम करने वाली 37 वर्षीय एक महिला ने अपने टिंडर मैच पर 4.5 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया। जालसाज ने महिला को अपने प्यार में फंसा लिया और उसे बताया कि वह यूके में रह रहा है और उससे मिलने भारत आ रहा है। हालांकि, यह सब एक चाल थी और महिला को पैसे जमा करने के लिए जालसाज ने बरगलाया। इसके बाद महिला ने अपने पैसे वापस पाने की उम्मीद में पुलिस से संपर्क किया। ऐसा ही एक मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement