Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अब बिना मोबाइल नंबर के भी होगी बात, ट्विटर पर आने वाला है कमाल का फीचर, एलन मस्क ने दिया अपडेट

हाल ही में एलन मस्क ने ऐलान किया था कि जिन ट्विटर अकाउंट को लंबे समय से नहीं इस्तेमाल किया गया है। इससे लोगों के फॉलोअर्स भी तेजी से घट सकते हैं। लेकिन अब एलन मस्क ने एक बड़ा अपडेट दे दिया है जिससे लोगों में खुशी भी है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 11, 2023 14:43 IST
Elon Musk, Twitter, Twitter New Feature, Whatsapp vs Twitter, Twitter New Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ट्विटर में वॉयस कॉल और वीडियो कॉल का फीचर आने से यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने वाला है।

Twitter Voice Call Video Call Feature: जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है यह माइक्रोब्लागिंग साइट चर्चा में बना हुआ है। वे लगातार ट्विटर के प्लेफॉर्म में बदलाव कर रहे हैं। वैसे अभी तक उन्होंने जितने भी बदलाव किए हैं किसी में यूजर्स का बहुत ज्यादा पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिला है लेकिन अब उन्होंन कुछ ऐसे फीचर्स ट्विटर में ऐड करने की बात की है जिससे यूजर्स की मौज हो गई है। 

हाल ही में एलन मस्क ने ऐलान किया था कि जिन ट्विटर अकाउंट को लंबे समय से नहीं इस्तेमाल किया गया है। इससे लोगों के फॉलोअर्स भी तेजी से घट सकते हैं। लेकिन अब एलन मस्क ने एक बड़ा अपडेट दे दिया है जिससे लोगों में खुशी भी है। उन्होनें बताया कि जल्द ही ट्विटर पर वॉयस कॉल्स और वीडियो कॉलिंग का भी फीचर मिलेगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म में जल्द ही एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग का भी फीचर मिलेगा। 

ये सभी फीचर्स पेड सब्सक्राइबर्स को मिलेंगे या फिर सभी ट्विटर यूजर को मिलेंगे इस बारे में अभी ट्विटर की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि पिछले साल मस्क ने 'ट्विटर 2.0 द एवरीथिंग ऐप' प्लान को हरी झंडी दिखाई थी. इस प्लान में उन्होंने ट्विटर पर एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज, लॉन्ग पोस्ट के साथ पेमेंट की सुविधा देने की बात कही थी। 

बिना मोबाइल नंबर दिए होगी बात

ट्विटर पर नए फीचर को लेकर एलन मस्क ने कहा कि अब जल्द ही ट्विटर से किसी को भी वॉयस कॉल्स और वीडियो चैट कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि आप दुनिया में किसी को भी बिना नंबर दिए आसानी से बात कर सकेंगे। 

ट्विटर पर मिलेगा DM का भी ऑप्शन

बता दें कि ट्विटर ने फेसबुक, इंस्टाग्राम  की तरह ही डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन भी दे दिया है। फिलहाल अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं है कि यह मैसेज पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड होंगे या नहीं। इसके साथ ही कंपनी ने डीएम में दो नए फीचर्स को जारी किया है। यूजर्स में डीएम में रिप्लाई तो कर ही पाएंगे साथ में वह इमोजी भी सेंड कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- TRAI जारी कर सकती है 11 से 13 डिजिट वाले मोबाइल नंबर, जानें आपके सिम का क्या होगा?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement