Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कंपनियों से मोटा मुनाफा कमाएंगे एलन मस्क, गोल्डन टिक के लिए हर महीने देने पड़ेंगे 82,000 रुपये

गोल्ड टिक लेने के लिए कंपनियां वेटिंग लिस्ट में शामिल हो सकती हैं। इतना ही नहीं गोल्ड टिक वाले अकाउंट से जुड़े दूसरे सभी अकाउंट के लिए भी कंपनियों को भुगतान करना होगा। इसके लिए कंपनियों को हर महीने 50 डॉलर यानी करीब 4100 रुपये देने पड़ेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 26, 2023 8:10 IST
Tech news,Twitter, twitter verification program, twitter news, twitter update,twitter blue,twitter- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी 1 अप्रैल के बाद सभी अकाउंट से लीगेसी चैकमार्क हटा रही है ।

Twitter Golden Tick: ट्विटर अगले महीने की 1 तारीख से अपना लिगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देगा। इसमें कंपनी उन यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक को हटाना शुरू करेगी जिन्होंने इसके लिए भुगतान नहीं किया है। ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने ऐलान किया था कि चेक मार्क लेने के लिए भुगतान करना पड़ेगा। इसी के साथ उन्होंने अलग अलग कलर के चेकमार्क की भी घोषणा की थी। इसी में शामिल था गोल्डन चेक मार्क। गोल्डन चेकमार्क बिजनेस कंपनियों को दिए जाते हैं और इसकी लिए मस्क कंपनी से करीब 1000 डॉलर वसूलेंगे।

बता दें कि कुछ दिन पहले Matt Navara ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी कि ट्विटर बहुत जल्द ही बिजनेस के लिए विरेफिकेशन प्रोग्राम की शुरुआत कर रही है। इसके लिए कंपनियों को गोल्ड चेकमार्क या गोल्ड टिक के लिए 1000 डॉलर यानी लगभग 82000 रुपये हर महीने चुकाने पड़ेंगे। उस समय ट्विटर ने इस पर आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं थी। हालांकि अब इसकी पुष्टि बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट में की गई है। 

गोल्ड टिक लेने के लिए कंपनियां वेटिंग लिस्ट में शामिल हो सकती हैं।  इतना ही नहीं गोल्ड टिक वाले अकाउंट से जुड़े दूसरे सभी अकाउंट के लिए भी कंपनियों को भुगतान करना होगा। इसके लिए कंपनियों को हर महीने 50 डॉलर यानी करीब 41 रुपये देने पड़ेंगे। इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि अगर किसी यूजर का ट्विटर अकाउंट कंपनी द्वारा एफिलिएट किया गया तो वह आटोमैटिक ही वेरीफाइड हो जाएगा और इसके लिए यूजर को ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा। 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले यह भी खबर आई थी कि कंपनी इस समय एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसमें यूजर अपने अकाउंट से चैकमार्क को छिपा सकेंगे। हालांकि इस फीचर का किसी को मतलब नहीं समझ में आ रहा, क्योंकि जो ब्लू टिक के लिए भुगतान करेगा वह तो चाहेगा कि चैकमार्क अकाउंट में शो हो। यह फीचर ऑप्शनल होगा। 

यह भी पढ़ें- Twitter को पेड ब्लू टिक सर्विस से कितनी हो रही कमाई? यहां देखें 3 महीने की अर्निंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement