Friday, March 29, 2024
Advertisement

गर्मी में चाहते हैं ठंडी का एहसास, घर ला सकते हैं रेम्बो का ये बजट कूलर

Best Cooler: 2022 की गर्मी के दौरान नोवामैक्स का मॉडल रैम्बो भारत में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल में से एक था। इसकी मांग इतनी ज्यादा थी कि मौसम बीत जाने के बाद भी इसकी बिक्री में कोई कमी नहीं आई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: March 28, 2023 19:31 IST
Rambo 125  and Rambo 150- India TV Hindi
Image Source : FILE गर्मी में चाहते हैं ठंडी का एहसास, लाएं ये कूलर

Rambo 125: एयर कूलिंग इंडस्ट्री पर राज करने वाला नोवामैक्स अपने सफल रैम्बो 100 की एडवांस सीरिज के साथ इस साल 2023 की गर्मी के लिये पूरी तरह तैयार है। नोवामैक्स को उत्तम गुणवत्ता वाले एयर कूलर के लिये जाना जाता है। घरेलू एयर कूलर के साथ नोवामैक्स का नाम एडवांस लेवल के व्यावसायिक क्षेत्रों में भी प्रमुखता से लिया जाता है। इसी तरह रैम्बो 100 ने बाजार में उतरते ही धूम मचा दिया। कंपनी ने सस्ता होने के वैश्विक मानदंडों को ध्यान में रखा है। रैम्बो 100 के लॉच के तुरंत बाद ही यह आउट ऑफ स्टॉक हो गई है। रैम्बो 100 नोवामैक्स के व्यावसायिक कूलर कैटेगरी में आता है। इसी तरह 2022 की गर्मी के दौरान नोवामैक्स का मॉडल रैम्बो भारत में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल में से एक था। इसकी मांग इतनी ज्यादा थी कि मौसम बीत जाने के बाद भी इसकी बिक्री में कोई कमी नहीं आई।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों सेगमेंट में है उपलब्ध

रैम्बो 100 सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिये एक बड़ा व्यावसायिक एयर कूलर है। कम कीमत के साथ यह एयर कूलर विश्व स्तरीय सामग्री से निर्मित है, एवं नोवामैक्स ग्रुप के आर एंड डी टीम के द्वारा समर्थित है। हालांकि एयर कूलिंग इंडस्ट्री में एक छोटी सी शुरूआत कर नोवामैक्स ने भारतीय उपभोक्ताओं के दिल तक पहुंचने के लिये एक लम्बा रास्ता तय किया है। उनका मूल उद्येश्य किफायती वर्ग के उपभोक्ताओं के लिये सभी समावेशी एयर कूलिंग टेक्नोलॉजी को संभव और टिकाऊ बनाना है। गाजियाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित नोवामैक्स के उत्पाद के मांग की आपूर्ति पूरे भारत में ऑनलाइन एवं ऑफलाइन के जरिये की जाती है। एयर कूलिंग निर्माता बनने से पहले नोवामैक्स एक विस्तृत मूल उपकरण निर्माता, (OEM) एवं मूल डिजाइन निर्माता(ODM) भी है।

मिल चुके हैं कई अवार्ड्स

भारतीय उपभोक्ताओं के लिये प्रीमियम क्वालिटी में अग्रणी एयर कूलिंग ब्रांड नोवामैक्स के इनलाइन पेशकश के कारण आइकॉन ऑफ इंडिया अवॉर्ड्स ने उन्हें इनोवेटिव स्टार्टअप ऑफ द इयर 2022 से सम्मानित किया एवं भारत सरकार ने उनके उत्पाद के लिये तीन साल के कर छूट को मंजूरी दी है। रैम्बो 100 की सफलता को देखते हुए नोवामैक्स ने अपने उन्नत उत्पाद को लॉंच किया है। सक्सेसर्स रैम्बो 125 एवं रैम्बो 150 में बेहतर जल संग्रहण एवं कई लाभ शामिल है। सक्सेसर मॉडल 100 में सभी  प्रमुख फीचर को शामिल करते हुए नोवामैक्स, इवेंट आयोजकों एवं अन्य प्रमुख हॉल मालिकों से बेहतर क्षमता एवं बेहतर विशेषताओं को पेश करने की आशा कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement