Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp में भूल से भी नहीं छूटेंगे जरूरी मैसेज, ऐप में आया शानदार फीचर

अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक नया फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। वॉट्सऐप ने अब ऐप में ऐसी सुविधा दे दी है जिससे आप कभी भी जरूरी मैसेज को मिस नहीं करेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 22, 2024 16:49 IST
WhatsApp, WhatsApp Update, WhatsApp Pinned Messages, WhatsApp New Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आया नया फीचर।

आजकल लगभग हर एक स्मार्टफोन यूजर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है। वॉट्सऐप इंस्टेंट मैसेजिंग के साथ साथ अपने ग्राहकों को वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, ऑनलाइन मनी ट्रांसफर जैसी कई सुविधाएं देता है। आज के समय में वॉट्सऐप डॉक्यूमेंट्स शेयरिंग का भी प्रमुख साधन बन चुका है। अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स जोड़ती रहती है। वॉट्सऐप ने अब एक ऐसा फीचर अपने यूजर्स को दे दिया है जो बेहद काम आने वाला है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप जब भी कोई नया फीचर लाता है तो वह पहले उसकी बीटा टेस्टिंग होती है और इसके बाद ही कंपनी इसे नॉर्मल यूजर्स के लिए रोलआउट करती है। अब कंपनी ने एक बेहद इंपॉर्टेंट फीचर रोलआउट कर दिया है। वॉट्सऐप ने अप ऐप में 3 मैसेज चैट में पिन करने का ऑप्शन दे दिया है। 

इन यूजर्स को होगा फायदा

वॉट्सऐप के इस फीचर का करोड़ों यूजर्स को बड़ा लाभ मिलने वाला है। खासतौर पर उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा जिनके वॉट्सऐप में कई तरह के ग्रुप्स बने हुए हैं। कई बार अधिक मैसेज आने की वजह से कुछ जरूरी लोगों के मैसेज छूट जाते हैं, अब इस समस्या से राहत मिल गई है। अब आप कुछ फेवरेट या फिर इंपॉर्टेंट लोगों के मैसेज को पिन कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि पहले वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को सिर्फ 1 मैसेज ही पिन करने की सुविधा दी थी लेकिन अब आप एक साथ 3 मैसेज को चैट बॉक्स में पिन कर सकते हैं। मैसेज पिन होने के बाद स्क्रीन चैटिंग में हमेशा ऊपर की तरफ दिखते रहेंगे। मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद इस फीचर की जानकारी दी है। वॉट्सऐप का यह नया फीचर ग्रुप्स मैसेज में काफी मददगार साबित होने वाला है। 

यह भी पढ़ें- Google Contacts में आया नया फीचर, अब अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट के लिए सेट कर सकेंगे अलग रिंगटोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement