Sunday, April 28, 2024
Advertisement

किसी को भी बना सकेंगे WhatsApp Channel का मालिक, कंपनी ने रोल आउट किया नया फीचर

दुनिया भर में करीब 2 बिलियन से अधिक लोग इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलिय के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी ने WhatsApp Channel यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर उपलब्ध करा दिया है। अब आप किसी को भी अपने चैनल का मालिक बना सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 16, 2024 14:46 IST
WhatsApp, Whatsapp News, Whatsapp Channel, Whatsapp New Feature, Tech news, Tech news in Hindi, What- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप चैनल यूजर्स के लिए कंपनी ला रही है नया फीचर।

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। दुनिया भर में 200 करोड़ से ज्यादा लोग एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स पुराने फीचर्स और एक ही इंटरफेस को इस्तेमाल करके बोरियत फील न करें इसलिए कंपनी समय समय पर नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप की तरफ से पिछले साल चैनल फीचर को रिलीज किया गया था। अभी यह नया फीचर है इसलिए इसमें नए नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। अब मेटा वॉट्सऐप चैनल में एक नया फीचर देने जा रही है। 

आपको बता दें कि WhatsApp Channel फीचर में आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटी और ऑर्गनाइजेशन को फॉलो करके उनकी डेली एक्टविटी से अपडेट रह सकते हैं। यह ठीक उसी तरह काम करता है जिस तरह इंस्टाग्राम चैनल और फेसबुक चैनल का काम करता है। वॉट्सऐप चैनल में वन वे कम्युनिकेशन होता है। अगर आप चैनल चलाते हैं तो आपको एक बड़ा फीचर मिलने वाला है। अब आप अपने चैनल की ओनरशिप को ट्रांसफर भी कर पाएंगे। 

WhatsApp पिछले काफी समय से Transfer channel ownership फीचर पर काम कर रही थी, अब कंपनी धीरे धीरे रोल आउट कर रही है। अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है इसलिए इसे अभी सिर्फ कुछ बीटा यूजर्स को ही रोलआउट किया जा रहा है। हालांकि सभी टेस्टिंग के बाद इसे सभी यूजर्स को रोलआउट कर दिया जाएगा। 

WAbetainfo ने शेयर की जानकारी

बता दें कि वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WAbetainfo ने दी है। Transfer channel ownership को कंपनी ने WhatsApp beta for Android 2.24.4.22 update में रोलआउट किया है। WAbetainfo की तरफ से वॉट्सऐप के इस फीचर के लिए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। यूजर्स को ओनरशिप ट्रांसफर करने के लिए ऑप्शन सेटिंग सेक्शन में मिलेगा। आप जिसे ओनरशिप ट्रांसफर करेंगे उसे चैनल के सभी एडमिनिस्ट्रेटिव राइट्स भी मिल जाएंगे। 

वॉट्सऐप ने Transfer channel ownership फीचर में नए ऑनर के लिए कुछ लिमिट्स भी लगाई है। नए मालिक को चैनल को हटाने, फॉलोअर्स को हटाने और पोस्ट के अंदर भेजे जाने वाले कंटेंट को कंट्रोल करने की ताकत नहीं मिलेगी। अगर आप इसे इसेतमाल करना चाहते हैं तो आप आपको वॉट्सऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। 

यह भी पढ़ें- HP ने लॉन्च किया लैपटॉप की तरह दिखने वाला HP Envy Move पोर्टेबल कंप्यूटर, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement