Thursday, July 25, 2024
Advertisement

WhatsApp में आए 3 धमाकेदार फीचर्स, 32 लोगों के साथ हो सकेगी Video Call

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वाट्सऐप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग इस ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए 3 नए फीचर्स लॉन्च कर दिए हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 14, 2024 18:47 IST
WhatsApp, WhatsApp New feature, WhatsApp Update, WhatsApp News, WhatsApp Latest Featur- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर आए काम के तीन नए धांसू फीचर्स।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। आज के समय में हर एक स्मार्टफोन में आपको वॉट्सऐप का ऐप्लिकेशन जरूर देखने को मिलेगा। सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि अब तो फीचर फोन में भी वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन दिया जाने लगा। दुनिया भर में करीब 2.4 बिलियन से अधिक लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स प्लेटफॉर्म से बोर न हो इसके लिए कंपनी इसमें नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। 

वॉट्सऐप ने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए प्लेटफॉर्म में कुछ बड़े अपडेट्स दिए हैं। नए अपडेट के बाद आपको आडियो और वीडियो दोनों ही सेक्शन में नया अनुभव मिलेगा। वॉट्सऐप ने एक साथ कई सारे नए फीचर्स को प्लेट फॉर्म पर जोड़ा है। ये सभी फीचर्स डेस्कटॉप से लेकर मोबाइल यूजर्स को मिलेंगे। आइए आपको इनके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Screen sharing with Audio Call

वॉट्सऐप में अब आपको ऑडियो कॉल के दौरान एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। अब आप ऑडियो कॉल के दौरान स्क्रीन को शेयर कर पाएंगे। खास बात यह है कि अब स्क्रीन शेयरिंग के साथ साथ ऑडियो भी शेयर होगी। अभी तक वॉट्सऐप पर सिर्फ स्क्रीन शेयरिंग का ऑप्शन ही आता था। 

More participants

वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स को More participants का ऑप्शन दे दिया है। कंपनी ने वीडियो काल में जुड़ने वालों की संख्या बढ़ा दी है। अब आप एक टाइम पर वीडियो कॉल के दौरान एक साथ 32 लोगों को जोड़ सकते हैं। यानी अब आप एक साथ कई लोगों से वीडियो कॉल में कनेक्ट हो पाएंगे। बता दें कि इससे पहले आप मोबाइल पर वीडियो कॉल में सिर्फ 8 लोगों को ही जोड़ सकते थे। 

WhatsApp का Speaker spotlight

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को एक नया स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर दिया है। वॉट्सऐप का यह फीचर काफी कमाल का है। वॉट्सऐप आडियो कॉल के दौरान जब दो से अधिक लोग कनेक्ट होते थे और कोई दूसरा व्यक्ति बात करता था तो पता नहीं चलता था कि कौन बोल रहा है लेकिन, अब ऐसा नहीं है। वॉट्सऐप एक स्पॉटलाइट फीचर ने इस प्रॉब्लम को दूर दिया है। अब जब कई लोग एक साथ ऑडियो कॉल कर कनेक्ट होंगे और कोई बात करेगा तो उसमें स्पीकर हाईलाइट होगा। यह ठीक उसी तरह से काम करेगा जैस जूम काल के दौरान किसी के बोलने पर उस परसन के आईकन पर स्पीकर वाइब्रेशन दिखाई देते हैं। 

यह भी पढ़ें- Amazon लाया 5G स्मार्टफोन पर बंपर सेल, 10 हजार से कम में फोन लेने के लिए मची लूट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement