Sunday, May 26, 2024
Advertisement

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप में आया नया नेविगेशन बार, मिलेंगे कई सारे नए सेक्शन

दुनियाभर में करोड़ों लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए अपडेट्स लाती रहती है। वॉट्सऐप ने अब अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया नेविगेशन बार रोलआउट किया है। इसमें कंपनी ने चार नए सेक्शन जोड़े हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 30, 2024 13:23 IST
tech news in hindi, WHatsapp, WhatsApp navigation bar, navigation bar, Whatsapp Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने रोलआउट किया नया अपडेट।

Whatsapp Latest Feature: दुनिया भर में करीब 2 बिलियन यानी 200 करोड़ से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी अपने यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग, वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग समेत जैसी कई सारी सर्विस देती है। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय-समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप ने यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। 

आपको बता दें कि अगर आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और आप वॉट्सऐप चलाते हैं तो आपको एक नया अनुभव मिलने वाला है। WhatsApp ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए ऐप्लिकेशन में एक नया नेविगेशन बार दिया है। वॉट्सऐप पिछले काफी दिनों से इसकी टेस्टिंग कर रहा था। वॉट्सऐप का नया नेविगेशन बार आईओएस की तरह का है। अभी तक वॉट्सऐप यूजर्स को ऊपर की तरफ नेविगेशन बार मिलता था लेकिन अब यह ऐप्लिकेशन में नीचे की तरफ होगा। 

नेविगेशन बार में चार सेक्शन

अभी तक यूजर्स को ऊपर की तरफ मिलने वाले नेविगेशन बार में चैट, स्टेटस, कॉल्स सिर्फ तीन सेक्शन मिलते थे लेकिन अब लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स को नीचे की तरफ नेविगेशन बार में चार सेक्शन चैट, अपडेट्स, कम्यूनिटीज और कॉल्स मिलेंगे। वॉट्सऐप ने अपने इस नए अपडेट की जानकारी एक्स पर पोस्ट करके दी। 

एक्सेस करने में होगी आसानी

वॉट्सऐप ने सभी सेक्शन के लिए एक अट्रैक्टिव आइकन दिया है। अब अगर कोई नया स्टेटस के लिए अपडेट सेक्शन जोड़ा गया है। अगर कोई अपने वॉट्सऐप पर स्टेट लगाता है तो अब इसकी जानकारी आपको नेविगेशन बार के अपडेट्स सेक्शन में इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा।  वॉट्सऐप के लेटेस्ट नेविगेशन बार का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि नीचे की तरफ होने से आप इसे आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। जबकि वहीं जब यह ऊपर की तरफ था तो इसे इस्तेमाल करने के लिए दोनों हाथों से वॉट्सऐप चलाना पड़ता था। 

यह भी पढ़ें- USB Charger खाली कर सकता है आपका अकाउंट, जानें क्या है Juice Jacking? CERT ने जारी किया अलर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement