Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp में आया काम का फीचर, अब तारीख से सर्च कर सकते हैं सालों पुराना मैसेज

अगर आप भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए काम का फीचर रोल आउट किया है। अब आप वॉट्सऐप में सालों पुराना मैसेज भी आसानी से कुछ ही सेकंड में सर्च कर सकते हैं। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 02, 2024 13:00 IST
Whatsapp update, whatsapp update 2024, whatsapp new features, whatsapp search by date- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने पिछले कुछ महीने में ढेर सारे फीचर्स रोल आउट किए हैं।

अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो उसमें जरूर वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन होगा। वॉट्सऐप आज के समय का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। दुनिया भर में करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप सिर्फ चैटिंग ही नहीं वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, ग्रुप चैटिंग जैसी कई जरूरी सर्विस देता है। आसान इंटरफेस होने की वजह से अधिकांश लोग इसे ही इस्तेमाल करते हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। अब वॉट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म में एक बेहद जरूरी फीचर यूजर्स को दे दिया है। अभी तक वॉट्सऐप पर पुराने मैसेज तलाशना, भूंसे के ढेर में सुई तलाशने के बराबर था लेकिन अब कंपनी ने इस काम को बेहद आसान बना दिया है। 

कंपनी ने रोल आउट किया नया फीचर

वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को पुराने मैसेज सर्च करने के लिए 'सर्च बाय डेट' फीचर दे दिया है। इस फीचर की मदद से आप सालों पुराना मैसेज भी तुरंत तलाश सकते हैं। हालांकि इस फीचर में एक समस्या यह है कि आपको इसमें उस तारीख को याद रखना होगा जब आपने मैसेज किया था। अगर आप उस मैसेज के आस पास की भी डेट याद रखते हैं तो आप आसानी से मैसेज सर्च कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने पिछले साल नवंबर महीने में इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी। वॉट्सऐप के इस फीचर को सबसे पहली बार बीटा वर्जन 2.2348.50 पर देखा गया था। अगर आप इस फीचर की मदद से किसी मैसेज को सर्च करना चाहते हैं तो आपको उस व्यक्ति के चैट बॉक्स में जाना होगा इसके बाद सर्च बॉर में क्लिक करना होगा। सर्च आइकन में ही आपको कैलेंडर का ऑप्शन मिल जाएगा। आप कैलेंडर में तारीख सेलेक्ट करके मैसेज को आसानी से तलाश सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- 44,000 हजार रुपये तक सस्ता हो गया iPhone 14 Plus, अब बजट बिगड़ने की नहीं होगी टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement