Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

WhatsApp यूजर्स की 'मौज', नए डिजाइन की टेस्टिंग शुरू, फीचर्स यूज करना होगा आसान

WhatsApp यूजर्स को जल्द नया यूजर इंटरफेस मिलने वाला है। मेटा अपने करोड़ों यूजर्स के लिए नए यूजर इंटरफेस की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन में देखा गया है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: April 15, 2024 15:38 IST
WhatsApp, WhatsApp Web, WhatsApp sidebar- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp के लिए नए डिजाइन की टेस्टिंग शुरू हो गई है।

WhatsApp का डिजाइन पूरी तरह बदलने वाला है। करोड़ों यूजर्स के लिए वाट्सऐप के नए डिजाइन की टेस्टिंग शुरू हो गई है। कुछ बीटा यूजर्स को इस नए डिजाइन का एक्सेस मिल गया है। टेस्टिंग के बाद इस डिजाइन को सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। वाट्सऐप के नए डिजाइन में यूजर्स को एक साइडबार का ऑप्शन मिलेगा, जिसके जरिए यूजर्स ऐप के कई फीचर्स को आसानी से नेविगेट कर पाएंगे। नए डिजाइन में यूजर्स को चैट, स्टेटस अपडेट, कम्युनिटी चैनल स्टेटस टैब को एक्सेस करना आसान हो जाएगा।

WhatsApp के इस नए साइडबार वाले फीचर के बारे में WABetaInfo ने जानकारी शेयर की है। यह फीचर WhatsApp Web के बीटा वर्जन में देखा गया है। वाट्सऐप के वेब वर्जन में साइडबार फीचर देखा जा सकता है, जिसमें चैटिंग के लिए, स्टेटस के लिए, कम्युनिटी चैनल आदि के आइकन देखे जा सकते हैं। इन सभी टैब को साइडबार में दिए जाने के बाद यूजर्स के लिए इसे नेविगेट करने में आसानी होगी।

वाट्सऐप के UI यानी यूजर इंटरफेस के बदलाव के बारे में पहले भी जानकारियां सामने आई थीं। वाट्सऐप के वेब वर्जन में यूजर्स को मोबाइल वर्जन के UI की तरह ही किसी भी फीचर को नेविगेट करना आसान होगा। हालांकि, यह अपडेट स्टेबल वर्जन में आएगा या नहीं यह कहना अभी बेहद मुश्किल है।

Notes फीचर पर भी हो रहा काम

वाट्सऐप वेब के लिए नए Notes फीचर पर भी काम चल रहा है। यूजर्स इस फीचर की मदद से आसानी से कॉन्टैक्ट में नोट्स अटैच कर पाएंगे। इस फीचर को Android वर्जन के 2.24.9.12 अपडेट में देखा गया है। यूजर्स अपने किसी कॉन्टैक्ट के बारे में कोई जानकारी जोड़ना चाहते हैं तो कॉन्टैक्ट इंफो में नोट्स जोड़ने का विकल्प मिलेगा। वाट्सऐप खास तौर पर अपने इस फीचर को बिजनेस पोर्टफोलियो वाले यूजर्स के लिए टेस्ट कर रहा है।

इसके अलावा वाट्सऐप यूजर्स के लिए अक्रॉस प्लेटफॉर्म स्टेटस शेयरिंग फीचर पर भी काम किया जा रहा है। यूजर्स अब अपने वाट्सऐप स्टेटस को Instagram और Facebook पर भी शेयर कर पाएंगे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement