Monday, April 29, 2024
Advertisement

Whatsapp ला रहा है नया फीचर, हर एक यूजर्स को इसका था बेसब्री से इंतजार, सिर्फ ये लोग कर पाएंगे इस्तेमाल

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बहुत जल्द दो नए फीचर्स मिलने वाले हैं। मेटा की स्वामित्व वाली यह कंपनी अपने यूजर्स के लिए चैनल और नॉर्मल कॉलिंग सेक्शन में एक-एक नया फीचर लाने जा रही है। दोनों ही फीचर्स का वॉट्सऐप यूजर्स पिछले कई दिनों से इंतजार कर रहे थे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 07, 2024 12:08 IST
WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp Channels, WhatsApp Channels Pin, Latest Features of WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर आने वाले हैं दो नए तगड़े फीचर्स।

Whatsapp Channel New Feature: टेक्नोलॉजी की दुनिया में वॉट्सऐप इस समय सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि वीडियो कॉलिंग और पेमेंट्स जैसे काम भी वॉट्सऐप के जरिए खूब किए जाते हैं। प्लेटफॉर्म को अट्रैक्टिव बनाए रखने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। कंपनी ने पिछले साल अपने ऐप में चैनल फीचर जोड़ा था। अब कंपनी ने इसमें एक नया फीचर दे दिया है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप का चैनल फीचर अभी नया है। कंपनी इसे लगातार अपग्रेड कर रही है ताकि यूजर्स को किसी भी तरह की परेशानी न हो। अब वॉट्सऐप ने चैनल में बड़ा अपडेट किया है। अब यूजर्स आसानी से चैनल फीचर को भी पिन कर पाएंगे। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

चैनल में मिलेगी नई सुविधा

जैसा की हम सब जानते हैं कि हमें वॉट्सऐप चैट बॉक्स में ग्रुप या फिर किसी एक इंडिविजु्ल कॉन्टैक्ट को पिन करने की सुविधा मिलती है। हालांकि इस तरह का कोई फीचर हमें चैनल में नहीं मिलता था। यूजर्स को चैनल में आने वाले किसी भी तरह के अपडेट्स को जानने के लिए चैनल के अंदर जाना पड़ता था। लेकिन, अब ऐसा नहीं है। 

वॉट्सऐप के अपडेट्स पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफोन की तरफ से जानकारी शेयर की गई है कि अब यूजर्स अपने वॉट्सऐप चैनल को भी पिन कर पाएंगे। किसी चैनल को पिन करने से वह सबसे ऊपर दिखाई देगा और साथ ही उसमें होने वाले अपडेट्स की तुरंत जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं यूजर्स को अपने फेवरेट चैनल को तलाशने के लिए अब बार बार सर्च की मदद नहीं लेना पडड़ेगा। 

इन यूजर्स को रोलआउट हुआ फीचर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप जब भी कोई नया फीचर चैनल या फिर नॉर्मल प्लेटफॉर्म के लिए रिलीज करता है तो सबसे पहले उसकी टेस्टिंग की जाती है। कंपनी लेटेस्ट फीचर्स को बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट करती है। चैनल पिन करने वाला फीचर भी अभी सिर्फ बीटा यूजर्स को रोलआउट किया गया है। अगर आप इसको इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको वॉट्सऐप का बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। 

कंपनी ला रही है Favorite contacts फीचर

वॉट्सऐप यूजर्स की जरूरतों का बखूबी ध्यान रखता है। हाल ही कंपनी ने यूजर्स को एक और नया फीचर दिया है। अगर आप वॉट्सऐप का ज्यादातर इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते हैं तो नया फीचर खूब काम आने वाला है। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नया  Favorite contacts फीचर भी ला रहा है। इस फीचर में आप अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद आपके फेवरेट कॉन्टैक्ट कॉल टैब में सबसे ऊपर दिखाई देंगें। वॉट्सऐप का यह नया फीचर कॉलिंग प्रॉसेस को बहुत ही आसान बना देगा। 

यह भी पढ़ें- Valentine Day Deals on iPhones: वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट करें आईफोन्स, ये हैं टॉप 5 डील्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement