Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WhatsApp पर आ रहा है एक गजब का फीचर, प्राइवेसी रहेगी मेंटेन

व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को पिछले साल व्यू वन्स का फीचर दिया था। इसमें किसी के द्वारा किसी व्यक्ति को भेजी गई फोटो को सामने वाला सिर्फ एक बार ही देख सकता है। अब कंपनी ऐसा ही कमाल का फीचर ऑडियो के लिए भी लाने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 26, 2023 8:42 IST
whatsapp, upcoming feature in whatsapp, Whatsapp Update, Audio view once Features, view once Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्सऐप के इस फीचर से यूजर्स को काफी सहूलियत मिलने वाली है।

Upcoming Feature in Whatsapp:  दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स और फीचर लेकर आता रहता है। कंपनी अब एक और ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स की प्राइवेसी पर बड़ा असर डालने वाला है। व्हाट्सऐप बहुत जल्द ऐसा फीचर लाने वाला है इससे प्राइवेसी मेंटेन करने में मदद मिलेगी। एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि व्हाट्सऐप ऑडियो क्लिप के व्यू वन्स का फीचर ला सकती है।

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को पिछले साल व्यू वन्स का फीचर दिया था। इसमें किसी के द्वारा किसी  व्यक्ति को भेजी गई फोटो को सामने वाला सिर्फ एक बार ही देख सकता है। फोटो व्यू होने के बाद अपने आप ही डिलीट हो जाती है। अब कंपनी ऐसा ही कमाल का फीचर ऑडियो के लिए भी लाने वाली है। 

व्हाट्सऐप अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट wabetainfo की मानें तो कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो व्यू वन्स की तरह ऑडियो में काम करेगा। यूजर्स किसी भी ऑडियो क्लिप को व्यू वन्स में भेज सकेंगे। यानी अब फोटो की तरह आप आडियो को भी एक बार ही सुन पाएंगे। 

यूजर्स नहीं कर पाएंग यह काम

बता दें कि इस फीचर के रिलीज होने के बाद यदि कोई ऑडियो व्यू वन्स फॉर्मेट में सेंड की जाती है तो जिसे यह सेंड की जाएगी वह न तो इस ऑडियो क्लिक को फॉरवर्ड कर सकेगा, न तो यह सेव होगी और न ही इस ऑडियो को रिकॉर्ड किया जा सकेगा। इस फीचर से लोगों की प्राइवेसी को मेंटेन करने में मदद मिलेगी। कंपनी के मुताबिक अभी यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है और बहुत जल्द इसके यूजर्स को मिलने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें- कंपनियों से मोटा मुनाफा कमाएंगे एलन मस्क, गोल्डन टिक के लिए हर महीने देने पड़ेंगे 82,000 रुपये

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement