Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp में आया नया फीचर, अब Status में सेट कर सकते हैं अपनी आवाज, जानें तरीका

वाट्सएप ने अपने यूजर्स को एक कमाल का फीचर दे दिया है। यूजर्स अभी तक वाट्सएप पर सिर्फ टेक्स्ट, फोटो और वीडियो लगा सकते थे लेकिन अब वाट्सएप स्टेटस पर अपनी आवाज को भी सेट किया जा सकता है। आप वाट्सएप पर डायरेक्ट आवाज रिकॉर्ड करके स्टेटस पर लगा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 01, 2023 9:28 IST
WhatsApp, WhatsApp New Feature, WhatsApp New Update, WhatsApp Voice Status, WhatsApp Voice Status 20- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आप वाट्सएप पर डायरेक्टि रिकॉर्डिंग करके भी स्टेटस पर वाइस नोट सेट कर सकते हैं।

Whatsapp voice status Feature: वाट्सएप दुनियभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। सिर्फ मैसेज ही नहीं बल्कि वीडियो कॉलिंग के लिए भी इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है। वॉट्सएप के प्लेटफॉर्म में करोड़ों की संख्या में यूजर्स हैं ऐसे में कंपनी यूजर्स की सहूलियतों को भी ध्यान रखती है। कंपनी नए नए फीचर्स लाती है ताकि लोगों को बातचीत में सुविधा बनी रहे। अब वाट्सएप ने यूजर्स को स्टेटस सेक्शन में नया फीचर दिया है। 

अगर आप वाट्सएप का इस्तेमाल करते होंगे तो स्टेटस में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जरूर जानते होंगे। अभी तक यूजर्स स्टेटस में फोटो और वीडियो लगा सकते थे लेकिन अब आप वाट्सएप स्टेटस पर वॉयस नोट भी लगा सकते हैं। कंपनी ने स्टेटस वाइस नोट फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के  लिए रोल आउट कर दिया है।

स्टेटस सेटिंग के लिए मिलते हैं तीन ऑप्शन 

वाट्सएप यूजर्स अब आसानी से स्टेटस पर वाइस नोट शेयर कर पाएंगे। इतना ही नहीं आप एक साथ सभी कॉन्टैक्ट के साथ अगर वाइस नोट को शेयर नहीं करना चाहते तो इसके लिए भी आपको ऑप्शन मिलेगा। वाइस नोट की सेटिंग नॉर्मल वाट्सएप स्टेटस की ही तरह है। 

बता दें कि वाइस स्टेटस की जानकारी वाट्सएप ने कुछ महीनों पहले दी थी अब इसे यूजर्स को रोलआउट कर दिया गया है। यूजर्स काफी समय से इस फीचर का वेट कर रहे थे। वाट्सएप स्टेटस पर अगर वाइस नोट के ड्यूरेशन की बात करें तो आप 30 तक तक का वाइस नोट वाट्सएप स्टेट पर लगा सकते हैं। 

WhatsApp  पर ऐसे लगाएं Voice Status

  1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर WhatsApp एप्लीकेशन पर जाएं
  2. अब आपको WhatsApp होम स्क्रीन पर दिख रहे स्टेटस टैब सेक्शन पर जाना होगा।
  3. अब आपको यहां स्टेटस विंडो के नीचे पेंसिल आइकन को सेलेक्ट करना होगा।
  4. अब आप माइक के आइकन पर टैप करें और फिर अपना ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  5. रिकॉर्डिंग को स्टेटस पर लगाने के लिए तीर के आइकन पर टैप करना होगा।

यह भी पढ़ें- कितने वोल्‍टेज करंट पर दौड़ती है Train, आखिर क्‍यों नहीं जाती ट्रेन की बिजली?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement