Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp ला रहा है नया कॉलिंग फीचर, फेवरेट कॉन्टैक्ट को तुरंत कनेक्ट होगी कॉल

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल वॉइस कॉलिंग के लिए करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है जिससे कॉलिंग प्रॉसेस बेहद आसान हो जाएगा। वॉट्सऐप में अब आप अपने फेवरेट लोगों को क्विक कॉल कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 04, 2024 11:08 IST
Whatsapp, WhatsApp Feature, Whatsapp Updates, Whatsapp latest feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर कॉलिंग के लिए आने वाला है नया फीचर।

WhatsApp Upcoming New Feature: दुनिया भर में करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग अपने स्मार्टफोन में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। सिर्फ मैसेज या चैटिंग ही नहीं बल्कि यह ऐप वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग जैसी कई सारी सुविधाएं देता है। इतना ही नहीं अब तो आप वॉट्सऐप चैनल के माध्यम से अपने फेवरेट सेलिब्रिटी या फिर किसी संस्थान को इंस्टाग्राम की तरह फॉलो भी कर सकते हैं। कंपनी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए अपने प्लेटफॉर्म को लगातार अपग्रेड कर रही है यही वजह कि समय समय पर हमें इस पर नए फीचर्स मिलते रहते हैं। अब वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक यूजफुल फीचर लाने जा रहा है। 

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए वॉइस कॉल के लिए नया फीचर लाने जा रहा है। अगर आप वॉइस कॉल ज्यादा करते हैं तो आपको जल्द ही यूजफुल फीचर मिलने वाला है। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप अपने कॉलिंग फीचर को पहले से कहीं ज्यादा पॉवरफुल बनाने वाला है। आइए आपको इस अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल में बताते हैं। 

कॉलिंग प्रॉसेस हो जाएगा आसान

दरअसल लाखो-करोड़ों लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए कंपनी कॉलिंग में क्विक कॉल का फीचर देने जा रही है। फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है। यह फीचर कॉलिंग प्रॉसेस को पहले से काफी ज्यादा सरल बना देगा। उम्मीद है कि आने वाले एक दो अपडेट में यूजर्स को यह फीचर रोल आउट कर दिया जाएगा।  

वाबेटाइंफो ने दी फीचर की जानकारी

वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इस क्विक कॉल फीचर की मदद से आप अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को वन क्लिक पर कॉल कनेक्ट कर पाएंगे। वॉट्सऐप का यह नया फीचर  Favorite contacts नाम से रोल आउट किया जा सकता है। 

वॉबेटाइंफो की तरफ से इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इससे पता चलता है कि  Favorite contacts में सेलेक्ट किए गए कैन्टैक्ट कॉल टैब में सबसे टॉप पर दिखाई देंगे। इसकी मदद से आप सिर्फ एक टैब में ही कॉल कर सकेंगे। इस फीचर आने के बाद आपको कॉल के लिए कॉन्टैक्ट लिस्ट में जाकर नाम तलाशने की जरूरत नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें- Airtel के 37 करोड़ यूजर्स की टेंशन की दूर, अब डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी चलेगा इंटरनेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement