Thursday, May 02, 2024
Advertisement

X का करते हैं इस्तेमाल तो जान ले ये नया फीचर, अनचाहे कमेंट से फटाफट मिल जाएगा छुटकारा

ट्विटर यानी एक्स को एक परफेक्ट माइक्रोब्लॉगिंग प्लेफॉर्म बनाने के लिए एलन मस्क लगातार नए नए फीचर्स ला रहे हैं। अब मस्क ने यूजर्स को एक नया फीचर दे दिया है। एक्स यूजर्स अब अपनी पोस्ट पर यह भी सेट कर सकते हैं कि कौन उनको रिप्लाई कर सकता है और कौन नहीं। बता दें कि जल्द ही यूजर्स को वीडियो कॉलिंग का भी फीचर मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 11, 2023 9:02 IST
Elon musk, x, social media platform, World News in Hindi, World News in Hindi, World Hindi News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मस्क एक्स को एक क्लीन इंटरफेस देने की कोशिश कर रहे हैं और नए फीचर से स्पैम मैसेज को रोकने में भी बड़ी मदद मिलेगी।

Twitter X New feature: एलन मस्क ट्विटर यानी एक्स को एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे यूजर्स के कई सारे काम एक ही जगह पर पूरे हो सके। इसके लिए मस्क लगातार इस माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म पर नए नए अपडेट्स और नए नए फीचर्स ला रहे हैं। अब एक्स यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया गया है जो बेहद काम का साबित होने वाला है। अब एक्स यूजर्स यह लिमिट सेट कर पाएंगे कि कौन उनके पोस्ट पर रिप्लाई कर सकता है। 

एलन मस्क ने एक्स यूजर्स को एक बहुत ही बड़ा फीचर दे दिया है। एक्स पर अभी तक कोई भी किसी के पोस्ट पर रिप्लाई कर सकता था लेकिन अब इसे आसानी से रोका जा सकता है। आप अगर अपने एक्स अकाउंट से कोई पोस्ट करते हैं तो उसमें यह सेट कर सकते हैं कि कौन आपके पोस्ट पर रिप्लाई कर सकता है और कौन नहीं। 

कंपनी के मालिक एलन मस्क ने खुद लोगों को इस फीचर की जानकारी दी। उन्होंने एक पोस्ट करके बताया कि अब आप पोस्ट पर रिप्लाई को सिर्फ वेरिफाइड यूजर्स तक सीमित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस फीचर से स्पैम को रोकने में बड़ी मदद मिलेगी। 

एक्स के सभी यूजर्स को मिला फीचर

खास बात यह है कि एलन मस्क ने यह फीचर वेरिफाइड यानी पेड अकाउंट और फ्री यूजर्स दोनों को ही उपलब्ध कराया है। अब नॉर्मल यूजर्स भी अपने पोस्ट पर रिप्लाई के लिए लिमिट सेट कर सकते हैं। यूजर्स सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट को पोस्ट पर रिप्लाई करने का ऑप्शन दे सकते हैं। इससे पोस्ट पर आने वाले भद्दे और नफरत वाले कमेंट्स को रोका जा सकेगा। कंपनी का यह नया फीचर उन क्रिएटर्स के लिए भी बहुत अधिक फायदेमंद होगा जो इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से कमाई कर रहे हैं। 

बता दें कि हाल ही कंपनी यूजर्स को एक कमाल का फीचर दिया था जिसमें लोग अपने पोस्ट पर आने वाले लाइक,   रिप्लाई और रीट्वीटर को हाइड कर सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी जल्द ही एक्स पर नए सब्सक्रिप्शन प्लान भी लॉन्च करने वाली है। इस बात की जानकारी कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनोने दी है। आने वाले समय में एक्स यूजर्स को तीन तरह के सब्सक्रिप्शन प्लान मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- Vodafone Idea का सस्ता प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कंपनी दे रही है 5GB एक्स्ट्रा डाटा फ्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement