Thursday, May 02, 2024
Advertisement

X (ट्विटर) के लिए मस्क ला रहे हैं नए सब्सक्रिप्शन प्लान, कंपनी की CEO ने किया कंफर्म

एलन मस्क जल्द ही एक्स यानी ट्विटर यूजर्स के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने वाले हैं। कंपनी की सीईओ लिंडा याकारीनो ने जानकारी दी। अभी एंड्रॉयड यूजर्स को एक्स के लिए 900 रुपये प्रतिमाह चुकाने पड़ते हैं जबकि नए प्लान में यूजर्स के लिए कम दाम का बेसिक प्लान भी शामिल होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 06, 2023 12:16 IST
X, Twitter, Tech news, Tech news in Hindi, Elon Musk, Elon Musk News, Twitter News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी आने वाले दिनों में यूजर्स को तीन तरह के सब्सक्रिप्शन प्लान देगी।

Twitter New subscription Plans: एलन मस्क एक्स यानी ट्विटर को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश में जुटे हैं जिससे यूजर्स के एक साथ कई काम हो सकें। इसके लिए वे नए नए बदलाव कर रहे हैं। इस साल की शुरुआत में एलन मस्क ने ट्विटर में पेड सर्विस को शुरू किया था। अब जल्द ही यूजर्स को एक्स के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किए जाएंगे। इस बात की जानकारी कंपनी की सीईओ लिंडा याकारीनो ने दी है। 

आपको बता दें कि स्मार्टफोन और वेब के लिए भारत में पेड सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत अलग अलग है। एंड्रॉयड और iOS के लिए आपको 900 रुपये का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा जबकि वहीं अगर आप वेब यूजर हैं तो आपको 650 रुपये का हर महीने भुगतान करना पड़ेगा। 

लॉन्च होंगे 3 नए सब्सक्रिप्शन प्लान

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर की सीईओ लिंडा याकारीनो ने एक्स के नए सब्सक्रिप्शन प्लान की लॉन्चिंग की जानकारी दी। उन्होंने यह बात बैंकर्स के साथ बातचीत के दौरान दी है। जल्द ही कंपनी एक्स के सब्सक्रिप्शन प्लान को तीन भागों में बाटेगी। इसमें सबसे पहला प्लान बेसिक प्लान होगा जबकि बाकी के दो प्लान स्टैंडर्ड और प्लस/प्रीमियम प्लान होंगे।

माना जा रहा है कि एलन मस्क नए सब्सक्रिप्शन प्लान के जरिए अब ज्यादा रेवेन्यू जनरेट करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इससे पहले एलन मस्क ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत के दौरान भी यूजर्स को नए सबस्क्रिप्शन प्लान लागू किए जाने के संकेत दिए थे। 

आपको बता दें कि एलन मस्क लगातार एक्स पर नए नए फीचर्स जोड़ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऐलान किया है कि जल्द ही यूजर्स अब एक्स पर वीडियो गेम को लाइव स्ट्रीम कर पाएंगे। इसके लिए मस्क ने एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें वे करीब 40 मिनट तक लाइव स्ट्रीमिंग करते हुए नजर आए थे। 

यह भी पढ़ें- Good News: वॉट्सऐप से बुक कर सकते हैं दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन्स की टिकट, फोन में सेव कर लें ये नंबर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement