Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

X पर कैसा होगा ऑडियो-वीडियो कॉल का इंटरफेस, लॉन्च से पहले सामने आया डिजाइन

अगर आप एक्स यानी ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। एक्स पर जल्द ही आडियो-वीडियो कॉल का फीचर आने वाला है। इस फीचर के लॉन्च से पहले अब इसका इंटरेफेस सामने आ चुका है। एक्स के आडियो वीडियो फीचर पर आपको दूसरे मैसेजिंग ऐप की ही तरह इंटरफेस मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 16, 2023 13:57 IST
Twitter,Tech news, Twitter video audio call early preview, twitter video call feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूजर्स को एक्स पर आडियो वीडियो कॉल में लगभग सभी तरह के ऑप्शन मिलेंगे।

कुछ समय पहले ही ट्विटर यानी एक्स के मालिक एलन मस्क की तरफ से यह जानकारी दी गई थी कि एक्स पर जल्द ही दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ही तरह एक्स पर भी वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग का फीचर मिलेगा। इसके बाद कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने भी इसके संकेत दिए थे। अब इस फीचर से रिलेटेड एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल टिप्स्टर अभिषेक यादव ने एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने एक्स के आडियो वीडियो कॉलिंग फीचर का इंटरफेस रिवील किया है। 

ट्विटर जो अब एक्स हो गया है उसमें आने वाला आडियो-वीडियो कॉल फीचर के इंटरफेस का जो वीडियो अभिषेक यादव ने शेयर किया है उसे Swak नाम के यूजर ने पोस्ट किया है। वीडियो के साथ ही दो फोटो भी शेयर की गई हैं। इसमें एक फोटो में ऑडियो कॉल का इंटरफेस दिख रहा है जबकि दूसरे में वीडियो कॉल का इंटरफेस। दोनों का ही इंटरफेस दूसरे मैसेजिंग ऐप की ही तरह का है। 

एक्स पर ऑडियो कॉल के दौरान आपको स्क्रीन पर माइक बंद और ऑन करने का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को स्क्रीन में स्पीकर मोड का भी ऑप्शन दिया जाएगा। वहीं वीडियो कॉल के दौरान आप आसानी से कैमरा का इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको कैमरे को फ्रंट या फिर बैक में स्विच करने के ऑप्शन के साथ कॉल को स्पीकर में करने और कट करना ऑप्शन मिलेगा। 

आपको बता दें कि एलन मस्क एक्स को एक परफेक्ट ऐप्लिकेशन बनाने की कोशिश में लगे हैं जिससे यूजर्स के लगभग सभी जरूरी काम एक ही प्लेटफॉर्म में हो सकें। ऑडियो वीडियो कॉल के साथ ही वे एक्स यूजर्स के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स भी ला रहे हैं। इतना ही नहीं वह कम्युनिटी एडमिन्स को फेसबुक की तरह एक क्वेश्चन फीचर भी देने जा रहे हैं। इस फीचर में जब कोई व्यक्त ग्रुप में ज्वाइन करेगा तो उससे कुछ सवाल पूछे जाएंगे और उसके बाद एडमिन डिसाइड करेगा कि उसे ग्रुप में ऐड करना है या फिर नहीं। 

यह भी पढ़ें- iPhone और Macbook को सस्ते में लेने का शानदार मौका, Apple ने शुरू की Festive Season Sale

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement