Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

2,50,000 से ज्यादा फोटो फोन में हो जाएंगी सेव, Realme लॉन्च करने वाला है धाकड़ स्मार्टफोन

अगर आप स्मार्टफोन से ज्यादा फोटो या फिर वीडियोग्राफी करते हैं और बार बार मेमोरी फुल हो जाती है तो आपके लिए गुड न्यूज है। रियमी एक ऐसा फोन लॉन्च करने वाली जिसमें आप हजार दो हजार नहीं बल्कि 2.5 लाख से ज्यादा फोटो को सेव कर पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 22, 2023 12:11 IST
Tech news, smartphone, Realme Narzo 60 series, Realme Narzo 60 launch date, Realme Narzo 60 price- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो स्टोरेज को एक्सपैंड करने के लिए कंपनी इसमें एसडी कार्ड का ऑप्शन भी देगी।

स्मार्टफोन में स्टोरेज की समस्या अक्सर होती है। पहले की तुलना में अब अधिक स्टोरेज वाले स्मार्टफोन आते हैं लेकिन फिर कुछ महीनों के बाद फोन में स्टोरेज की समस्या होने लगती है। हालांकि अब फोन में स्टोरेज की टेंशन पूरी तरह से खत्म होने वाली है। अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करने के शौकीन हैं तो कई बार आपको स्टोरेज की दिक्कत जरूर होती होगी लेकिन अब आपको इस समस्या का सामना नहीं करना पडे़गा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि रियलमी एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है जिसमें आप हजार दो हजार नहीं बल्कि 2,50,000 से ज्यादा फोटो सेव कर सकेंगे।

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी भारत में अपनी नई सिरीज Realme Narzo 60  को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट में इस नए स्मार्टफोन के लॉन्च के हिंट भी ग्राहकों को दे दिए हैं। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी कंपनी ने नहीं दी है कि इस सिरीज में एक स्मार्टफोन लॉन्च होगा या फिर दो। कंपनी इस सिरीज को Realme Narzo 50 के सक्सेर के तौर पर लॉन्च करेगी। 

1TB तक की मिल सकती है स्टोरेज

रियलमी ने Realme Narzo 60 को लेकर जो जानकारी वेबसाइट पर शेयर की उसके मुताबिक इस फोन में ग्राहको 2.5 लाख से ज्यादा फोटो को स्टोर कर सकेंगे। इसका मतलब साफ है कि कंपनी Realme Narzo 60 सिरीज में 1 TB तक की स्टोरेज दे सकता है। इतना नहीं स्टोरेज को एक्सपैंड करने के लिए कंपनी इसमें एसडी कार्ड का ऑप्शन भी देगी। 

आपको बता दें कि हाल ही में ग्रीकबेंच मार्किंग वेबसाइट पर एक नया स्मार्टफोन पाया गया। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन रियलमी नार्जो 60 5G हो सकता है। ग्राहकों को इस सिरीज के स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 6020 प्रोसेसर के साथ परफॉर्मेंस के लिए 6GB की रैम के साथ UI 4.0 सपोर्ट मिल सकता है।

64MP का हो सकता है प्राइमरी कैमरा

इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6.43 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। डिस्प्ले में एमोलेड पैनल के साथ 90 Hz का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। कैमरा सेगमेंट की बात करें दो इसमें यूजर्स को 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 8MP का कैमरा होगा। 

यह भी पढ़ें- 2028 तक भारत बन जाएगा 5G का ग्लोबल लीडर, 700 मिलियन से ज्यादा होंगे यूजर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement