1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. टिप्स और ट्रिक्स
  5. भारत में आज लॉन्च हुआ मोबाइल गेम 'FAU-G', कैसे करें डाउनलोड? यहां है गेम से जुड़ी पूरी जानकारी

भारत में आज लॉन्च हुआ मोबाइल गेम FAU-G, कैसे करें डाउनलोड? यहां है गेम से जुड़ी पूरी जानकारी

भारत में पिछले साल PUBG पर बैन लगने के बाद से निराश मोबाइल गेम प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में 'FAU-G' गेम को लॉन्च कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 14:28 IST
भारत में आज लॉन्च हुआ...- India TV Hindi
Image Source : FAU G भारत में आज लॉन्च हुआ मोबाइल गेम 'FAU-G', कैसे करें डाउनलोड? यहां है गेम से जुड़ी पूरी जानकारी 

भारत में पिछले साल PUBG पर बैन लगने के बाद से निराश मोबाइल गेम प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में 'FAU-G' गेम को लॉन्च कर दिया गया है। 26 जनवरी को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने FAU-G का वीडियो शेयर करते हुए इसके लॉन्च की घोषणा की। उन्होंने लिखा कि इस गेम से होने वाली कमाई का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर ट्रस्ट’ को दिया जाएगा, जो भारतीय सेना से जुड़े लोगों के लिए काम करता है। यह गेम भारतीय सेना से जुड़ी असल घटनाओं पर आधारित है। 

लॉन्च होने के साथ ही यह गेम Google Play Store पर लाइव हो गया है। अब आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। FAU—G Game App का प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन पिछले साल नवंबर में ही पूरा हो चुका है और बीते दो महीने में करीब 40 लाख लोग इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। अब ये ग्राहक रॉयल बैटल गेम को अपने मोबाइल पर पूरी तरह मजा ले पाएंगे। 

एंड्रॉयड पर कैसे करें डाउनलोड (How To Download FAU-G On Android Device)

FAU-G गेम ऐप Google Play Store पर ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए अब उपलब्ध है। यूजर प्ले स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। ध्यान दें कि आपको सिर्फ FAU-G: Fearless and United Guards ऑप्शन को ही डाउनलोड करना है। बता दें कि आप यहां Studio nCore डिवेलपर के नाम को जरूर देख लें। FAU-G एप की घोषणा के बाद से प्ले स्टोर पर कई फर्जी एप्स की भी भरमार है। यहां आप जरूर ध्यान रखें कि ओरिजिनल फौजी ऐप ही डाउनलोड करें। अगर आपने पहले से ही FAU-G ऐप के लिए रजिस्ट्रेशन करा रखा है तो गेम लाइव होते ही आपको नोटिफिकेशन आ जाएगा।

यदि रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो?

जिन लोगों ने FAU-G ऐप के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाए हैं, वो गेम डाउनलोड करने के बाद इंस्ट्रक्शनंस को फॉलो करें और गेम इंस्टॉल करें, जिसके बाद वह फौजी गेम का मजा उठा सकेंगे। ध्यान रखें कि FAU-G गेम का एप Android 8 OS से पुराने वर्जन पर चलाने में दिक्कत कर सकता है। 

कैसे PUBG से अलग है FAUG?

FAUG बनाम PUBG: FAUG एक एक्शन गेम है, दूसरी ओर PUBG मोबाइल इंडिया, एक लड़ाई रॉयल गेम है। जबकि FAUG कथित तौर पर वास्तविक घटनाओं पर आधारित है जो गल्वान घाटी में हुई हैं, PUBG मोबाइल एक काल्पनिक द्वीप पर स्थापित है। 

bigg boss 15