Saturday, April 27, 2024
Advertisement

परीक्षा में ‘हिजाब बैन’ को लेकर भड़के ओवैसी, कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए दिया बड़ा बयान

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर परीक्षाओं में हिजाब पर कथित बैन को लेकर निशाना साधते हुए कहा है कि उसने पिछली बीजेपी सरकार के आदेश को भी अभी तक रद्द नहीं किया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 15, 2023 7:19 IST
Telangana Election, Telangana Elections, Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE AIMIM चीफ एवं लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी।

हैदराबाद: AIMIM सुप्रीमो और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कर्नाटक में परीक्षाओं के दौरान कथित तौर पर ‘हिजाब पर बैन लगाने’ को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर मंगलवार को बड़ा हमला बोला। ओवैसी ने साथ ही कर्नाटक की पिछली बीजेपी की सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी को रद्द करने के लिए कदम नहीं उठाने को लेकर भी कांग्रेस सरकार की आलोचना की। AIMIM चीफ ने तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी  पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राज्य में ‘कर्नाटक’ मॉडल लागू करना चाहते हैं और इसीलिए शेरवानी का अपमान करते हैं।

कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने जारी किया था ड्रेस कोड

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा,‘कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने परीक्षाओं में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसने पिछली बीजेपी सरकार के हिजाब प्रतिबंध को भी रद्द नहीं किया है।’ उनका यह बयान राज्य में 18 और 19 नवंबर को आयोजित विभिन्न बोर्ड और निगमों की भर्ती परीक्षाओं के लिए कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण द्वारा ड्रेस कोड जारी करने के बाद आया है। परीक्षा बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा कक्ष में ‘ब्लूटूथ’ डिवाइसेज के इस्तेमाल को रोकने के लिए सिर पर टोपी पहनना या कोई अन्य कपड़ा रखना प्रतिबंधित है।

तेलंगाना कांग्रेस चीफ को दिया ‘RSS अन्ना’ का नाम

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी पर हमला करते हुए ओवेसी ने कहा,‘तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ‘RSS अन्ना’ तेलंगाना में ‘कर्नाटक मॉडल’ लागू करना चाहते हैं। यही कारण है कि वह शेरवानी का अपमान करते हैं।’ बता दें कि ओवैसी अक्सर RSS से कथित रिश्तों को लेकर रेड्डी को निशाना बनाते रहे हैं। 'न्यू हैदराबाद' के मुद्दे पर ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए हाल ही में कहा था कि ये लोग नया हैदराबाद बनाने की बात कर रहे हैं, लेकिन हम इसकी इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने कहा था कि ये लोग डिवेलपमेंट के नाम पर घरों को बर्बाद कर देंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement