Friday, April 26, 2024
Advertisement

तेलंगाना में ऑटो ड्राइवर ने फूंकी अपनी ही गाड़ी, सरकार की इस योजना का कर रहा था विरोध

तेलंगाना के ऑटो ड्राइवर सूबे की रेवंत रेड्डी सरकार द्वारा लाई गई 'महालक्ष्मी' योजना का विरोध कर रहे हैं जिसके तहत महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: February 02, 2024 7:42 IST
Telangana News, Telangana Auto Drivers, Telangana Auto Protest- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/DCSTUNNER999 हैदराबाद में ऑटो ड्राइवर ने अपनी ही गाड़ी में आग लगा दी।

हैदराबाद: तेलंगाना में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा योजना का ऑटोरिक्शा ड्राइवर जमकर विरोध कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, योजना का  विरोध करते हुए एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर ने हैदराबाद में प्रजा भवन के पास अपनी ही गाड़ी में आग लगा दी। वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स ने अपने ऑटो में आग लगाने के बाद खुद भी आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे ऐसा करने से रोक लिया।

'महालक्ष्मी' योजना का विरोध कर रहे हैं ऑटो ड्राइवर

ऑटोरिक्शा को आग लगाने वाले ड्राइवर की पहचान देवा के रूप में हुई है। देवा अपने ऑटोरिक्शा में व्यस्त बेगमपेट इलाके में प्रजा भवन पहुंचा और वाहन को आग लगा दी। देवा ने आत्मदाह का भी प्रयास किया, लेकिन सतर्क पुलिसकर्मियों ने उसे रोक दिया। ऑटोरिक्शा आग में पूरी तरह जलकर खाक हो गया। पुलिस ने महबूबनगर निवासी 45 वर्षीय ऑटो ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में ऑटोरिक्शा ड्राइवर सरकार की 'महालक्ष्मी' योजना का विरोध कर रहे हैं। इस योजना के तहत महिलाएं राज्य भर में तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं।

योजना से ऑटो ड्राइवरों की कमाई पर पड़ा असर!

सत्ता में आने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादे के अनुसार यह योजना शुरू की। बता दें कि रेवंत रेड्डी की अगुवाई में कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल किया था और BRS के नेता के. चंद्रशेखर राव को सत्ता से बाहर कर दिया था। ऑटोरिक्शा ड्राइवरों का कहना है कि इस योजना से उनकी कमाई पर असर पड़ा है। उन्होंने सरकार से घाटे से उबरने के लिए वित्तीय सहायता देने की मांग को लेकर विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किया। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement