Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: तेलंगाना में कांग्रेस प्रभारियों की नियुक्ति, इन्हें मिली जिम्मेदारी, 13 मई को है चुनाव

कांग्रेस ने रविवार को तेलंगाना के सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किए। पार्टी महासचिव और तेलंगाना प्रभारी दीपा दासमुंशी ने लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की घोषणा की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 01, 2024 8:24 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे। यहां चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होगी। इस बीच, कांग्रेस ने रविवार को राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किए। पार्टी महासचिव और तेलंगाना प्रभारी दीपा दासमुंशी ने लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की घोषणा की। 

रोहित चौधरी 9निर्वाचन क्षेत्रों के एआईसीसी प्रभारी होंगे, जबकि पी.सी. विशुनाथ शेष 8 की देखभाल करेंगे। राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बी. महेश कुमार गौड़ के अनुसार, दीपा दासमुंशी ने राज्य के मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किया। राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी को खम्मम का प्रभारी नियुक्त किया गया है। सिंचाई मंत्री एन. उत्तम कुमार रेड्डी नलगोंडा की देखभाल करेंगे और परिवहन मंत्री पोन्नम प्रभाकर करीमनगर के प्रभारी हैं।

वारंगल निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी?

उद्योग एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डी. श्रीधर बाबू को पेद्दापल्ली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वरिष्ठ नेता और विधायक आर प्रकाश रेड्डी वारंगल निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी होंगे। महबुबाबाद के लिए दासमुंशी ने कृषि मंत्री तुम्मला नागेश्‍वर राव को प्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी नेता ओबैदुल्ला कोथवाल हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी होंगे। सड़क और भवन मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र की देखभाल करेंगे, जबकि उनके भाई और विधायक कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी भोंगिर की देखभाल करेंगे।

 नगरकुर्नूल निर्वाचन क्षेत्र के प्रभारी?

उत्पाद शुल्क मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव को नगरकुर्नूल निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है, एआईसीसी सचिव एस ए. संपत कुमार महबूबनगर की देखभाल करेंगे और सार्वजनिक मामलों पर मुख्यमंत्री के सलाहकार वेम नरेंद्र रेड्डी को चेवेल्ला निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। अन्य प्रभारी पूर्व विधायक मैनमपल्ली हनुमंत राव (मलकजगिरी), मंत्री कोंडा सुरेखा (मेडक), विधायक पी. सुदर्शन रेड्डी (निजामाबाद), मंत्री डी. अनसूया सीताक्का (आदिलाबाद) और मंत्री दामोदर राजा नरसिम्हा (जहीराबाद) हैं। कांग्रेस ने अब तक 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बाकी चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा एक या दो दिन में होने की संभावना है। (इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement