Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पांच राज्यों में चुनाव के लिए क्या है प्लान? हैदराबाद में कांग्रेस करेगी 'महामंथन', सोनिया-राहुल भी होंगे मौजूद

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की दो दिवसीय बैठक हैदराबाद में आज से शुरू होगी। इसमें कांग्रेस पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेगी।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 16, 2023 8:08 IST
हैदराबाद में आज होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हैदराबाद में आज होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आज यानी शनिवार से कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की दो दिवसीय बैठक है। इसमें पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के चारों मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में 84 सदस्यीय सीडब्ल्यूसी की बैठक दोपहर में शुरू होगी।

बैठक के बाद कांग्रेस की रैली

बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के सभी सीनियर पदाधिकारी हैदराबाद पहुंच गए हैं। वर्किंग कमेटी की बैठक के बहाने कांग्रेस की प्लानिंग तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी राजनीति को धार देना है, इसलिए बैठक के बाद पार्टी एक रैली भी कर रही है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने हैदराबाद में मीडिया से बातचीत में कहा कि वर्किंग कमेटी की बैठक शनिवार को दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी। इसमें 84 पदाधिकारी शामिल होंगे।

CWC मीटिंग को लेकर क्या बोले थरूर?

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, "मुझे लगता है कि यहां दो मैसेज हैं। एक निश्चित रूप से नई टीम, नई शुरुआत है और दूसरा निश्चित रूप से तेलंगाना में चुनाव है। उनका हैदराबाद में होना इस बात का संकेत है कि पूरी कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को बहुत गंभीरता से ले रही है। तो मुझे लगता है कि दोनों संदेश मौजूद हैं। हमारे पास एक नेशनल विजन है और हमें राज्य में अपने सहयोगियों को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करने का भी प्रयास करना है। "

"आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा करेंगे"

बैठक को लेकर कांग्रेस नेता भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा, "हम यहां चर्चा करेंगे। आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा करेंगे। चाहे राजस्थान हो, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना  या मिजोरम हो, लोग केंद्र सरकार से तंग आ चुके हैं। एक बड़े बदलाव की जरुरत है और वह बदलाव हैदराबाद, तेलंगाना से शुरू होगा।'' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement