Monday, February 26, 2024
Advertisement

चर्चा में KCR के बेटे KTR का ट्वीट, हैट्रिक लोडिंग हुआ फेल तो खुद को ही किया ट्रोल

Telangana Election Results 2023: केटीआर कल तक पार्टी की जीत की हैट्रिक को तय मानकर जोश में थे। हालांकि, नतीजे साफ होने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी की हार स्वीकार कर ली है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 03, 2023 21:01 IST
बीआरएस नेता केटी रामा राव - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीआरएस नेता केटी रामा राव

Telangana Election Results 2023: तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनना तय हो गया है। तेलंगाना में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल में भी कांग्रेस की जीत के अनुमान जताए गए थे। हालांकि, बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामा राव ने एग्जिट पोल के आंकड़े को गलत बताया था और उन्होंने राज्य में के. चंद्रशेखर के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार गठन का दावा किया था, लेकिन अब नतीजे साफ हो जाने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी की हार स्वीकार कर ली है।

सिरसिला सीट से जीते केटीआर

तेलंगाना में बीआरएस सत्ता से बाहर हो चुकी है। हालांकि, केटीआर अपनी सिरसिला विधानसभा सीट को बचाने में कामयाब रहे हैं और 29687 वोटों से कांग्रेस के केके महेंद्र रेड्डी को हराया है। केटीआर कल तक पार्टी की जीत की हैट्रिक को तय मानकर इस कदर जोश में थे कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर बीआरएस के तीसरी बार सत्ता में आने को लेकर जश्न का भी ऐलान कर दिया था।

केटीआर ने क्यों किया खुद को ट्रोल?

दरअसल, चुनावी नतीजे से कुछ घंटे पहले केटी रामाराव ने एक्स पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वो बंदूक से निशाना साध रहे हैं। केटीआर को पूरा यकीन था कि पार्टी राज्य में तीसरी बार सत्ता हासिल करेगी, इसीलिए उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करने के साथ कैप्शन दिया,"हैट्रिक लोडिंग 3.0, जश्न मनाने के लिए तैयार हो जाइए दोस्तों।" हालांकि, आज चुनाव नतीजे में कांग्रेस से हार मिलने के बाद केटीआर ने खुद को ही ट्रोल किया। उन्होंने चंद घंटे पहले शेयर पोस्ट को रिशेयर करते हुए लिखा, "ये ठीक नहीं रहा, निशाना चूक गया।" 

तेलंगाना में कांग्रेस को मिला बहुमत

गौरतलब है कि तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर खबर लिखे जाने तक 111 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। कांग्रेस ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि दो सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, बीआरएस ने 35 सीटों पर जीत हासिल की है और चार सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा बीजेपी 8 सीटों पर जीत दर्ज की है। AIMIM ने 5 सीटें जीती है और दो सीटों पर आगे चल रही है, वहीं CPI ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement