Saturday, February 24, 2024
Advertisement

Telangana Election Results 2023: तेलंगाना में हुई मतगणना में कांग्रेस को मिला बहुमत

तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान हुआ था जिसकी गणना 3 दिसंबर को पूरी हुई। बता दें कि इस बार पांच राज्यों में एक साथ विधानसभा चुनाव हुए थे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 04, 2023 0:07 IST
तेलंगाना में शुरू हुई मतगणना।- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना में शुरू हुई मतगणना।

तेलंगाना चुनाव की मतगणना आज यानी 3 दिसंबर को पूरी हुई। मतगणना खत्म होने के बाद तेलंगाना में कांग्रेस ने सबसे अधिक 64 सीटों पर जीत दर्ज की। इसके साथ ही BRS को हार का सामना करना पड़ा। यहां देखें पूरी जानकारी।

Telangana Election Results 2023: तेलंगाना में शुरू हुई मतगणना, यहां जाने परिणाम

Auto Refresh
Refresh
  • 10:31 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना में कांग्रेस को 64 सीट मिलें

    राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की गणना पूरी हो गई है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस ने 64, BRS ने 39, भाजपा ने 8, AIMIM ने 7 और CPI ने 1 सीट पर अपनी जीत दर्ज की है।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेंलगाना में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार किया

    भारतीय चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस तेलंगाना में अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार है क्योंकि कांग्रेस ने 60 सीटों के बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक 64 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं BRS ने 38 सीटों पर जीत दर्ज की है। 2 सीटों पर अभी भी गिनती जारी है।

  • 9:05 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना में 62 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे आगे

    तेलंगाना में अभी तक 114 सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। अभी तक की कांग्रेस ने 62 तो BRS ने 37 सीटों पर अपनी-अपनी जीत दर्ज की है। इसके अलावा कांग्रेस और BRS दोनों ही 2-2 सीटों पर आगे चल रहे हैं। भाजपा ने तेलंगाना में 8 सीट तो AIMIM ने 6 सीटों पर अपनी जीत पक्की की है।

  • 8:21 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी

    केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, भाजपा ने तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अच्छा वोट प्रतिशत मिला। इस बार हमें 8 सीटें मिली हैं। कामारेड्डी में बीजेपी उम्मीदवार वेंकट रमण रेड्डी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने केसीआर और रेवंत रेड्डी को हराया।

  • 7:32 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना में 99 सीटों पर गिनती पूरी

    तेलंगाना में अभी तक 99 सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। अभी तक की गिनती के मुताबिक कांग्रेस ने 56 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 8 सीटों पर लीड कर रही है। वहीं BRS 32 सीटें जीतकर 7 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा ने अभी तक 7, AIMIM ने 3 और CPI ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना के CM ने अपना त्यागपत्र भेजा

    BRS के कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

  • 6:38 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    भाजपा उम्मीदवार कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने KCR को हराया

    तेलंगाना के कामारेड्डी सीट पर भाजपा उम्मीदवार कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने 6,741 के अंतर से जीत हासिल करते हुए BRS के K Chandrashekar Rao और राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी को हराया। कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी को कुल 66,652 वोट मिले।

  • 6:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश की जनता को पीएम मोदी की गारंटी पर विश्वास-सुधांशु त्रिवेदी

    पीएम मोदी की नीति, नीयत और नेतृत्व में जनता का पूरा विश्वास है। साथ ही देश की जनता को मोदी की गारंटी पर भी विश्वास है। यह चुनाव नतीजों से स्पष्ट है। पीएम मोदी विश्वसनीयता का प्रतीक हैं। वहीं विपक्ष विश्वसनीयता की संकट का प्रतीक बन गया है। 

  • 5:37 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में तेलंगाना DGP सस्पेंड- सूत्र

    चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए तेलंगाना के डीजीपी को निलंबित करने का आदेश दिया है।

  • 5:33 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    KCR ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा

    KCR ने एक व्यक्ति के साथ अपना इस्तीफा राज्यपाल के दफ्तर में भेजा। इसके अलावा मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने जुबलीहिल्स में दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।

  • 4:55 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    कामारेड्डी सीट पर के. चंद्रशेखर राव पीछे चल रहे हैं

    कामारेड्डी सीट पर भाजपा के उम्मीदवारकटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी 16वें राउंड की गिनती के बाद 3092 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। इसी सीट से BRS के K. Chandrashekar Rao और राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी पीछे चल रहे हैं।

  • 4:34 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    राज्य में कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की

    तेलंगाना में 21 सीटों की गिनती पूरी हो गई है। अभी तक की गिनती के मुताबिक कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 50 सीटों पर लीड कर रही है। वहीं BRS 7 सीटें जीतकर 33 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा ने भी तेलंगाना में अपना खाता खोलते हुए 1 सीट पर जीत दर्ज कर ली है।

  • 4:04 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना में कांग्रेस 6 सीटें जीतकर 57 सीटों पर आगे चल रही है

    तेलंगाना में 11 सीटों की गिनती पूरी हो गई है। अभी तक कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत कर ली है और 57 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं BRS भी अभी तक 5 सीटें जीत चुकी है और 35 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा अभी 9 सीटों पर तो AIMIM 6 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 3:27 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना में कांग्रेस ने 3 तो BRS ने दो सीटों पर जीत दर्ज की

    तेलंगाना में कांग्रेस ने तीन सीटों पर जीत दर्ज कर ली है तो वहीं BRS ने भी दो सीटें जीत ली है। फिलहास कांग्रेस 61 सीटों पर तो BRS 38 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा 8, एआईएमआईएम 6 और सीपीआई 1 सीट पर आगे चल रही है।

  • 3:21 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    तेलंगाना के मंत्री और BRS नेता केटीआर राव ने कांग्रेस पार्टी को बधाई दी

    BRS को सरकार के लगातार दो कार्यकाल देने के लिए तेलंगाना के लोगों का आभारी हूं। आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं, लेकिन निराश जरूर हूं क्योंकि यह हमारे लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं है। लेकिन हम इसे एक सीख के रूप में लेंगे और वापस आएंगे। जनादेश जीतने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई।

  • 2:48 PM (IST) Posted by Amar Deep

    इन प्रत्याशियों को मिली जीत

    तेलंगाना की जुक्कल सीट पर कांग्रेस के लक्ष्मीकांत राव थोटा और मेंडक सीट पर मिनमपल्ली रोहित ने जीत दर्ज की है। इसके साथ ही कुतुबुल्लापुर सीट से बीआरएस के प्रत्याशी केपी विवेकानंद ने जीत हासिल की है।

  • 2:39 PM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में दो सीटों पर कांग्रेस की जीत, एक पर जीती कांग्रेस

    तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने दो सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि बीआरएस को एक सीट पर जीत मिली है। इसके साथ ही कांग्रेस 62 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीआरएस 39 सीटों पर आगे है। वहीं भाजपा 8, एआईएमआईएम 6 और सीपीआई 1 सीट पर आगे चल रही है।

  • 1:29 PM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में सीएम के चेहरे पर पार्टी लेगी फैसला: डीके शिवकुमार

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने हैदराबाद में कहा कि "तेलंगाना के लोगों ने फैसला कर लिया है कि अब बदलाव होना चाहिए। वे (रेवंत रेड्डी) PCC अध्यक्ष और टीम लीडर हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे पर पार्टी फैसला लेगी। मैं KCR या KTR पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, तेलंगाना के लोगों ने उन्हें जवाब दे दिया है।"

  • 1:27 PM (IST) Posted by Amar Deep

    कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में किया रोड शो

    कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में रोड शो किया। बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी सबसे ज्यादा सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है।

  • 12:47 PM (IST) Posted by Amar Deep

    गांधी परिवार को प्यार करते हैं तेलंगाना के लोग: कांग्रेस नेता उत्तर कुमार रेड्डी

    तेलंगाना में कांग्रेस की बढ़त पर कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा है कि ट्रेंड साफ है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हमें 70 के आस-पास सीटें मिलेंगी। इसका सबसे बड़ा कारण है कि तेलंगाना में गांधी परिवार को लोग काफी प्यार करते हैं। दूसरा कारण BRS सरकार का भ्रष्टाचार और अहंकार है और दूसरी ओर हमारे प्रयास हैं।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में 70 सीटों पर कांग्रेस आगे, 36 पर पहुंची बीआरएस

    तेलंगाना में कांग्रेस की सीटें लगातार बढ़ती नजर आ रही हैं। कांग्रेस ने अभी 70 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है। वहीं बीजेपी 09 सीटों पर आगे है, जबकि बीआरएस इस समय 36 सीटों पर सिमट गई है। इसके साथ ही एआईएमआईएम 03 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में 67 सीटों पर कांग्रेस आगे, 39 पर पहुंची बीआरएस

    तेलंगाना में कांग्रेस ने एक बार फिर दम दिखाते हुए 67 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है। वहीं बीजेपी 08 सीटों पर आगे है, जबकि बीआरएस इस समय 39 सीटों पर आगे चल रही है। इसके साथ ही एआईएमआईएम 04 सीटों पर आगे है।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में बीजेपी 10 सीटों पर आगे, पूर्ण बहुमत के आंकड़े से आगे निकली कांग्रेस

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने चौंकाया है। बीजेपी यहां पर 10 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस अभी भी सबसे आगे 61 सीटों पर आगे है, जबकि बीआरएस 43 सीटों पर आगे है। इसके साथ ही एआईएमआईएम 4 सीटों पर आगे चल रही है। 

  • 9:56 AM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में 64 सीटों पर कांग्रेस आगे, 44 सीटों पर बीआरएस आगे

    तेलंगाना में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ चली है। यहां कांग्रेस पार्टी सबसे ज्यादा 64 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं बीआरएस इस बार 44 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। इसके साथ ही बीजेपी और एआईएमआईएम 5-5 सीटों पर आगे हैं।

  • 9:21 AM (IST) Posted by Amar Deep

    बीआरएस 44 तो कांग्रेस 62 सीटों पर आगे

    तेलंगाना चुनाव में अब बीआरएस और कांग्रेस के बीच का फासला और भी बढ़ता दिख रहा है। यहां बीआरएस 44 सीटों पर जबकि कांग्रेस 62 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 06 और एआईएमआईएम 05 सीटों पर बढ़त बनाकर रखी हुई है।

  • 9:02 AM (IST) Posted by Amar Deep

    बीआरएस 34 तो कांग्रेस 54 सीटों पर आगे

    तेलंगाना चुनाव में अब बीआरएस और कांग्रेस के बीच का फासला काफी बढ़ गया है। यहां बीआरएस 34 सीटों पर जबकि कांग्रेस 54 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 03 और एआईएमआईएम 05 सीटों पर बढ़त बनाकर रखी हुई है।

  • 8:34 AM (IST) Posted by Amar Deep

    बीआरएस 25 तो कांग्रेस 30 सीटों पर आगे, रेवंत रेड्डी ने बनाई बढ़त

    तेलंगाना चुनाव में बीआरएस और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा रही है। बीआरएस 25 सीटों पर जबकि कांग्रेस 30 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 02 और एआईएमआईएम एक सीट पर बढ़त बनाकर रखी हुई हैं। कोंडगल से कांग्रेस के रेवंत रेड्डी आगे चल रहे हैं।

  • 8:25 AM (IST) Posted by Amar Deep

    बीजेपी से बंडी संजय कुमार आगे

    तेलंगाना में बीजेपी एक सीट पर आगे चल रही है। यह सीट बीजेपी नेता बंडी संजय कुमार की है। वहीं बीआरएस 17 सीटों पर जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Amar Deep

    कांग्रेस-बीआरएस में कांटे की टक्कर

    तेलंगाना चुनाव की मतगणना जारी है। यहां बीआरएस और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा रही है। दोनों ही पार्टियां 8-8 सीटों पर बढ़त बनाई हुई हैं। वहीं बीजेपी और एआईएमआईएम एक-एक सीट पर बढ़त बनाकर रखी हुई हैं।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Amar Deep

    अकबरुद्दीन ओवैसी ने बनाई बढ़त

    तेलंगाना में मतगणना शुरू हो गई है। फिलहाल बीआरएस और एआईएमआईएम का खाता खुलता हुआ दिख रहा है। बीआरएस और एआईएमआईएम एक-एक सीट पर आगे चल रही है।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Amar Deep

    तेलंगाना में शुरू हुई मतगणना, बीआरएस एक सीट पर आगे

    तेलंगाना में मतगणना शुरू हो गई है। इसमें पहले पोस्टल बैलट से डाले गए मतों की गिनती की जाएगी। इसके बाद ईवीएम मशीन द्वारा डाले गए मतों की गणना की जाएगी। फिलहाल बीआरएस का खाता खुलता हुआ दिख रहा है। बीआरएस एक सीट पर आगे चल रही है।

  • 7:41 AM (IST) Posted by Amar Deep

    कांग्रेस जीत रही 75-95 सीट: कांग्रेस नेता मल्लूरवि

    तेलंगाना चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता मल्लूरवि ने हैदराबाद में कहा कि राज्य में 75-95 सीटों पर कांग्रेस चुनाव जीतेगी। वहीं बीआरएस 15 से 20 सीटों पर सिमट कर रह जाएगी। उन्होंने बीजेपी के 6 से 7 सीटों पर सिमटने की बात कही है।

  • 6:30 AM (IST) Posted by Amar Deep

    मतगणना केंद्रों पर पहुंचे सुरक्षा बल, थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

    हैदराबाद के मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बल के जवान पहुंच गए हैं। यहां थोड़ी ही देर में मतगणना का काम शुरू होगा।

  • 6:27 AM (IST) Posted by Amar Deep

    कांग्रेस ने डीके शिवकुमार को बनाया तेलंगाना चुनाव का पर्यवेक्षक

    कांग्रेस ने 4 राज्यों के चुनावी नतीजों से पहले सभी राज्यों में पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। इसी क्रम में तेलंगाना के लिए डीके शिवकुमार को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

  • 6:24 AM (IST) Posted by Amar Deep

    कर्नाटक सरकार के 12 मंत्री पहुंचे हैदराबाद, डिप्टी सीएम भी मौजूद

    तेलंगाना से बड़ी खबर सामने आ रही है। कर्नाटक से DK शिवकुमार सहित कर्नाटक सरकार के 12 मंत्री हैदराबाद पहुंच चुके हैं। यहां मतगणना के दौरान हर एक एमएलए की मैन टू मैन मार्किंग करने का फैसला किया गया है।

  • 6:11 AM (IST) Posted by Amar Deep

    हमारे सभी प्रत्याशी सुरक्षित: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

    कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा है कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि तेलंगाना के लोगों ने बदलाव का फैसला किया है। मैं बहुत सकारात्मक मूड में हूं। हम सुशासन वाली सरकार देंगे। हमारे कुछ उम्मीदवारों ने हमें बताया है कि बीआरएस के लोगों ने उनसे बात की है। हमने अपने सभी उम्मीदवारों के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, वह सुरक्षित हैं और हम देखेंगे कि वह सुरक्षित रहें। एक भी विधायक या उम्मीदवार नहीं टूटेंगे। हम उनकी राजनीतिक रणनीति जानते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement