Monday, April 29, 2024
Advertisement

Telangana Election Results Live Streaming: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे कब, कहां और कैसे देखें?

Telangana Election Results Live Streaming: प्रदेश भर में 29 नवंबर को विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ। यहां सिर्फ एक ही चरण में विधानसभा चुनाव करा लिया गया। वहीं अब तीन दिसंबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने वाले हैं। ऐसे में हम बताएंगे कि आखिर आप कब और कहां रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: December 02, 2023 7:35 IST
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे।- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे।

Telangana Election Results Live Streaming: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के बाद सभी राज्यों के एग्जिट पोल जारी किए जा चुके हैं। वहीं अब 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम जारी किए जाने हैं। एग्जिट पोल में जहां कांग्रेस को बढ़त बनाते हुए दिखाया गया है तो वहीं बीआरएस को दूसरे नंबर पर बताया गया है। इसके बावजूद यहां कांग्रेस और बीआरएस में कड़ी टक्कर मानी जा रही है। एग्जिट पोल 30 नवंबर की शाम को जारी किए गए थे। ऐसे में अब तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे कब, कहां और कैसे देखना है ये हम आपको बताने वाले हैं। 

कब, कहां और कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

India Tv की ओर से दर्शकों के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने की सुविधा दी जा रही है। 

  • दर्शक Live TV पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Facebook पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक X पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Insta पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक you Tube पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Whats APP पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Threads पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्या कहता है एग्जिट पोल?

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल जारी किए गए। इसके अनुसार तेलंगाना में कांग्रेस एक बड़ा उलटफेर करते हुए सरकार बनाने जा रही है। इंडिया टीवी और CNX के एग्जिट पोल के अनुसार, तेलंगाना में कांग्रेस बीआरएस पर हावी होती हुई दिख रही है। एक तरफ बीआरएस की 31-37 सीटें आने की उम्मीद है तो वहीं कांग्रेस इससे बहुत आगे 63-79 सीटें लाती हुई दिख रही है। वहीं राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी एआईएमआईएम 5-7 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। बीजेपी की बात करें तो यह तेलंगाना में 2-4 सीटों तक की सिमटी हुई दिख रही है। तेलंगाना विधानसभा में कुल 119 सीटें हैं, ऐसे में यहां सरकार बनाने के लिए 60 सीटों पर जीतना जरूरी है। फिलहाल इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के अनुसार तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार बना सकती है।

यह भी पढ़ें- 

Telangana Election 2023: तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस को मिली बढ़त, विधायकों को बेंगलुरू भेजने की तैयारी

India TV CNX exit poll: तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान में कांग्रेस की जीत के आसार, एमपी में बीजेपी को भारी बहुमत, मिजोरम में त्रिशंकु वाली स्थिति

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement