Friday, May 10, 2024
Advertisement

तेलंगाना चुनाव 2023: BRS ने जारी की 115 उम्मीदवारों की लिस्ट, इन 2 सीटों से लड़ेंगे CM केसीआर- देखें पूरी लिस्ट

तेलंगाना चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। उससे पहले भारत राष्ट्र समिति प्रमुख और राज्य के सीएम चंद्रशेखर राव ने पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 21, 2023 17:13 IST
KCR ने जारी की पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI KCR ने जारी की पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (BRS) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सात उम्मीदवार बदले गए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री केसीआर दो सीटों- गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लिस्ट जारी करते हुए कहा कि 16 अक्टूबर को वारंगल में पार्टी का मैनिफेस्टो जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। 

सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे केटीआर

आईटी मंत्री कल्वाकुंतला तारक रामा राव यानी केटीआर सिरसिला निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वित्त मंत्री थन्नीरू हरीश राव सिद्दीपेट से और महेश्वरम से शिक्षा मंत्री पाटलोला सबिता इंद्रा रेड्डी चुनाव लड़ेंगी। नरसापुर, जनगांव, गोशामहल, नामपल्ली में अभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। 

2018 में BRS को मिली थीं 88 सीटें 

2018 के विधानसभा चुनाव में टीआरएस (अब बीआरएस) ने 119 विधानसभा सीटों में 88 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी थी। वहीं, इस बार 2023 के चुनाव में मुख्यमंत्री केसीआर ने 95-105 सीटें जीतने की भविष्यवाणी की है। तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। 

चुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी

बता दें कि बीआरएस ने चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए ये भी कहा कि एआईएमआईएम (AIMIM) से हमारी मित्रता जारी रहेगी।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement