1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

amit shah वीडियो

मुक़ाबला | महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी से मुलाकात से पहले पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की

समाचार पत्रिका | Jun 22, 2021, 06:23 PM IST

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कश्मीर विवाद के समाधान के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और क्षेत्र में शांति लाना चाहिए।

कुरुक्षेत्र | योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में शीर्ष नेताओं से की मुलाकात, विपक्ष ने कहा 'बीजेपी में चीजें ठीक नहीं'

Jun 10, 2021, 07:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। उनकी यात्रा का महत्व इसलिए है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने जा रहे हैं।

आज दिल्ली में पीएम मोदी, अमित शाह से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ!

समाचार पत्रिका | Jun 10, 2021, 03:00 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। सीएम गाजियाबाद होते हुए दिल्ली जाएंगे, जहां वह पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे।

नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक; 24 मरीजों की मौत

Apr 21, 2021, 09:53 PM IST

महाराष्ट्र के नासिक शहर के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन टैंक में हुए लीकेज के चलते भर्ती 22 मौत हो गई। टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई, जिस वजह से ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन लीक से प्रभावित मरीजों की देखभाल की जा रही है। कुछ मरीजों को ऑक्सीजन बेड से वेंटीलेटर बेड पर शिफ्ट किया गया है, कुछ मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

चुनाव धमाका: पश्चिम बंगाल के नदिया में अमित शाह का बड़ा रोड शो

राजनीति | Apr 18, 2021, 09:29 PM IST

बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के नदिया ज़िले के नकाशीपारा में रविवार को एक रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लोगों से कहा कि नकाशीपारा में बटन इतना जोर से दबाना ​कि बटन तो य​हां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे।

चुनाव धमाका: बंगाल में चौथे चरण के मतदान से पहले अमित शाह शाह ने ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर में किया रोड शो

समाचार पत्रिका | Apr 09, 2021, 10:13 PM IST

अमित शाह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तहत होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसके तहत वे कोलकाता के भवानीपुर में डोर-टू-डोर कैंपेन के तहत लोगों से मिले और वोट की अपील की।

चुनाव धमाका: बंगाल के रण में अमित शाह का डोर टू डोर कैंपेन

राजनीति | Apr 09, 2021, 05:00 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तहत होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसके तहत वे कोलकाता के भवानीपुर में डोर-टू-डोर कैंपेन के तहत लोगों से मिले और वोट की अपील की।

Bengal Polls 2021: ममता बनर्जी अपना आपा खो चुकीं हैं- अमित शाह

राजनीति | Apr 09, 2021, 01:18 PM IST

तृणमूल कांग्रेस की निराशा उनके व्यवहार और भाषणों से साफ दिखाई ​देती है। राज्य की मुख्यमंत्री और राजनीतिक दल की अध्यक्ष ये कहती हैं कि CAPF का घेराव कर लो, मैंने ऐसा दृश्य अपने राजनीतिक जीवन में कभी नहीं देखा: गृह मंत्री अमित शाह

बीजेपी बंगाल में 200 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी: अमित शाह

राजनीति | Apr 08, 2021, 11:12 AM IST

इंडिया टीवी के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़े खुलासे किए हैं। देखिये अमित शाह का पूरा इंटरव्यू।

बंगाल चुनाव 2021: अमित शाह ने बंगाल में 4 रोड शो किए, बीजेपी की भारी जीत की भविष्यवाणी की

राजनीति | Apr 07, 2021, 11:20 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को रंगीन रोड शो की एक श्रृंखला का आयोजन किया, जिसमें तेजी से औद्योगिकीकरण का वादा किया गया था, अगर भाजपा को वोट दिया जाता है और उनकी पार्टी के लिए भारी जीत की भविष्यवाणी की जाती है।

नक्सल हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षाकर्मियों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं: अमित शाह

समाचार पत्रिका | Apr 05, 2021, 01:40 PM IST

बीजापुर-सुकमा की सीमा पर सुरक्षा बलों पर हुए नक्सली हमले के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ पहुंचे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

छत्तीसगढ़: अमित शाह, भूपेश बघेल ने जगदलपुर में टॉप अधिकारियों के साथ की बैठक

समाचार पत्रिका | Apr 05, 2021, 01:00 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी। बता दें कि गृह मंत्री छत्तीसगढ़ में उस जगह पर भी जाएंगे, जहां पर नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था।

अमित शाह ने जगदलपुर में नक्सली हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

समाचार पत्रिका | Apr 05, 2021, 11:29 AM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को जगदलपुर में नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी । छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुए 14 जवानों के लिए पुष्पांजलि समारोह में शामिल होने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और बाद में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे और सीआरपीएफ शिविर का दौरा करेंगे।

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के बाद असम दौरा रद्द कर दिल्ली लौट रहे अमित शाह, कहा - मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा

समाचार पत्रिका | Apr 04, 2021, 05:20 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौट रहे हैं। अमित शाह ने सुआलकुची में रविवार को कहा कि नक्सली हमलों में सुरक्षाकर्मियों की जान जाने जैसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

'ममता दीदी नंदीग्राम में चुनाव हार रही हैं', कूच बिहार की रैली में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Apr 02, 2021, 09:51 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के कूच विहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ममता दीदी पश्चिम बंगाल में तानाशाही, तोलाबाजी और तुष्टिकरण के थ्री टी मॉडल पर सरकार चला रही हैं लेकिन केंद्र में मोदी जी विकास, विश्वास और व्यापार के थ्री वी के मॉडल पर सरकार चला रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने कूचबिहार जिले में सीतलकूची की रैली में कहा कि ममता दीदी ने उत्तर बंगाल के साथ हमेशा अन्याय किया । भाजपा उत्तर बंगाल के विकास पर सालाना 2,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी । उन्होंने कहा कि ममता दीदी नंदीग्राम में चुनाव हार रही हैं।

चुनाव धमाका | Bengal Polls 2021: अमित शाह का दावा, ’पहले दो चरणों में 60 में से 50 सीटें जीतेगी BJP'

समाचार पत्रिका | Apr 02, 2021, 08:41 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पष्ट रूप से पश्चिम बंगाल में चुनावी जंग हार चुकी हैं और राज्य में सत्ता में आने वाली नई बीजेपी सरकार की पहली बैठक के एजेंडे में संशोधित नागरिकता कानून का मुद्दा उठाया जाएगा। शाह ने आज दिन में दो रोड शो किये जिनमें से एक दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर में और दूसरा हुगली जिले में आरामबाग में था। बीजेपी के शीर्ष नेता ने दावा किया कि उन्हें जो फीडबैक प्राप्त हुआ है, उसके मुताबिक पार्टी ने पहले ही उन 60 में से 50 सीटें जीत ली हैं जिन पर पहले दो चरणों में मतदान हुआ था और कुल 294 सीटों वाली विधानसभा में वह 200 से ज्यादा सीट जीतेगी।

आज की बात: ममता बनर्जी को क्यों बताना पड़ा कि उनका गोत्र शांडिल्य है?

आज की बात | Mar 31, 2021, 10:54 PM IST

ममता बनर्जी को क्यों बताना पड़ा कि उनका गोत्र शांडिल्य है? इस पर गिरिराज सिंह ने क्या कहा? ममता बनर्जी ने क्यों आरोप लगाया कि चुनाव आयोग बंगाल में बीजेपी के इशारों पर काम कर रहा है? अमित शाह ने असम में AIUDF नेता बदरुद्दीन अजमल पर कैसे साधा निशाना? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ

चुनाव धमाका: 'असम को फिर से घुसपैठ का अड्डा नहीं बनने देंगे', अमित शाह ने बदरुद्दीन अजमल पर साधा निशाना

समाचार पत्रिका | Mar 31, 2021, 09:00 PM IST

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) असम को फिर से घुसपैठियों का अड्डा नहीं बनने देगी। उन्होंने एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से कड़े शब्दों में कहा कि भाजपा पिछले पांच वर्षों के दौरान उनके द्वारा अतिक्रमण की गई जमीन को सफलतापूर्वक मुक्त कराने के बाद असम को फिर से घुसपैठियों का अड्डा नहीं बनने देगी। अजमल ने कथित तौर पर दावा किया था कि ‘‘राज्य में अगली सरकार के गठन का ताला और चाबी (एआईयूडीएफ का चुनाव चिह्न) उनके हाथ में है।’’

चुनाव 50 | गिरिराज सिंह, ओवैसी ने 'गोत्र' टिप्पणी को लेकर ममता बनर्जी पर साधा निशाना

राजनीति | Mar 31, 2021, 12:32 PM IST

गिरिराज सिंह और ओवैसी ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में मतदान से ठीक पहले की गई टिप्पणी पर पलटवार किया है।

नंदीग्राम में बोले अमित शाह, पूरा बंगाल घुसपैठ नहीं चाहता है लेकिन सीएए का कार्यान्वयन चाहता है

राजनीति | Mar 30, 2021, 03:20 PM IST

नंदीग्राम के लोगों में उत्साह को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी यहाँ से जीतने वाले हैं। 'परिव्रतन' लाने का सबसे आसान तरीका यह सुनिश्चित करना है कि ममता दीदी नंदीग्राम से हारें: गृह मंत्री और भाजपा नेता शाह

और पढ़ें
X