Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

भगवान शिव का जलाभिषेक करने जा रहा था 13 साल का कांवड़िया, सिर के ऊपर से गुजरा ट्रक का पहिया; हुई मौत

हादसे में मारे गए कांवड़िये की पहचान सिधौली निवासी 13 वर्षीय राजा के रूप में हुई है। हादसे के बाद कांवड़ियों में चीख पुकार मच गई। इस दौरान ट्रक चालक मौके पर वाहन छोड़कर भाग गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 21, 2023 10:13 IST
kanwariyas- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) सीतापुर में ट्रक की चपेट में आने से नाबालिग कांवड़िये की मौत (प्रतिकात्मक तस्वीर)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के संदना थाना क्षेत्र में रविवार देर रात एक ट्रक की चपेट में आने से नाबालिग कांवड़िये की मौत हो गई। ट्रक का पहिया कांवड़िया के सिर पर पर चढ़ गया। घटना संदना-सिधौली मार्ग पर डगरहा आश्रम से 50 मीटर दूर, 10 बजे रात के आसपास हुई।

कांवड़ियों में मची चीख पुकार

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा देर रात उस समय हुआ, जब कांवड़ियों का एक समूह नैमिषारण्य से जल लेकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने सिद्धेश्वर मंदिर जा रहा था। अधिकारी के मुताबिक, हादसे में मारे गए कांवड़िये की पहचान सिधौली निवासी 13 वर्षीय राजा के रूप में हुई है। राजा जल लेकर जा रहा था तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। अन्य कांवड़ियों में चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके पर वाहन छोड़कर भाग गया।

शव को सड़क पर रखकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी  
अधिकारी के अनुसार, हादसे से आक्रोशित साथी कावड़ियों ने शव को सड़क पर रखकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, जिसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को संभाला। उन्होंने बताया कि बाद में अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर एनपी सिंह ने आक्रोशित कांवड़ियों को समझा-बुझाकर रास्ता खुलवाया। अधिकारी के मुताबिक, मृत कांवड़िये के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और आरोपी ट्रक चालक की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि संदना पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement