Saturday, May 04, 2024
Advertisement

प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोले अखिलेश यादव, रामलला की मूर्ति को लेकर कही ये बात

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि रामलला की जो पत्थर की मूर्ति थी वो आज प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान का रूप ले लेगी।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 22, 2024 11:58 IST
अखिलेश यादव ने प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिया बयान।- India TV Hindi
Image Source : ANI अखिलेश यादव ने प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिया बयान।

अयोध्या: राम मंदिर में राललला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। थोड़ी ही देर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा। इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मीडिया से बात करते हुए रामलला की मूर्ति के बारे में बात की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि हम उस रामराज्य की उम्मीद करते हैं जिसकी कल्पना भगवान राम ने की थी।

आज भगवान का रूप लेगी पत्थर की मूर्ति

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भगवान श्री राम की मूर्ति का जो प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है, जो मूर्ति पत्थर की है वह आज प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान का रूप ले लेगी। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने जो रास्ता दिखाया है, उस वजह से वह मर्यादा पुरुषोत्तम कहे गए। जो लोग भगवान राम को मानने वाले हैं रीति-नीति और मर्यादाओं का जो सम्मान करते हैं वो भगवान राम के सबसे करीब होते हैं। 

भगवान राम के रामराज्य की करते हैं उम्मीद

एक अन्य सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम सभी भगवान राम को उसी भाव से देखेंगे जिसमें हम साधना करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि भगवान राम ने जिस रामराज्य की कल्पना की थी, जिसमें गरीब दुखी ना रहे, नौजवान खुशहाल रहे और आगे बढ़े और सब खुश रहें हम सब उस रास्ते पर चलेंगे।"

प्राण प्रतिष्ठा के लिए सजी अयोध्या

बता दें कि अयोध्या में आज राम मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। ऐसे में पूरे देश में उत्साह देखा जा रहा है। देश के हर कोने-कोने में हिंदू संगठनों के द्वारा भक्तिमय कार्यक्रमों और शोभायात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। वहीं आज दिन में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है, जिसे लेकर अयोध्या नगर भी पूरी तरह से सज गई है। अयोध्या में ना सिर्फ देश के बल्कि विदेश से भी कई खास मेहमान पहुंच रहे हैं। आज भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश की नजरें अयोध्या पर ही रहेंगी। 

यह भी पढ़ें- 

अयोध्या पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, निमंत्रण ठुकराने वालों के लिए कही ये बात

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले क्या बोले इकबाल अंसारी, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement